उद्योग विहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ हुई बिजली अधिकारियों की बैठक

गुरुग्राम, 11 जनवरी 2024 । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ऑपरेशन जोन दिल्ली की मुख्य अभियंता विनीता सिंह, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य अभियंता वी के अग्रवाल, गुरुग्राम सर्कल 2 के अधीक्षण अभियंता पी के चौहान सहित अध्यक्ष अनीमेश सक्सेना की उपस्थिति में उद्योग विहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ बैठक हुई।

इस बैठक में उद्योग विहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव ए पी जैन ने सुचारू बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, उसमें सुधार करने आदि से संबंधित समस्याओं से अवगत करवाया। उन्होंने डीएचबीवीएन अधिकारियों के साथ स्मार्ट ग्रिड परियोजना की स्थिति पर चर्चा की और इसे समयसीमा में पूरा करने का अनुरोध किया। उद्योग विहार में बार-बार होने वाली बिजली कटौती, उत्पादन, उपकरण और वित्त पर उनके प्रभाव के बारे में चिंताएं उठाई। तकनीकी मुद्दों के कारण उद्योगपतियों को ऑनलाइन बिल प्राप्त करने में आने वाली कठिनाइयों पर प्रकाश डाला। बिना पूर्व सूचना के अचानक बिजली ब्रेकडाउन के कारण होने वाली असुविधा पर प्रारंभिक चेतावनी और वैकल्पिक बिजली समाधान के लिए एक प्रणाली का अनुरोध किया। केवल ऑनलाइन सूचनाओं पर निर्भर उद्योगों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए नियत तारीख से 10 दिन पहले बिजली बिलों की फिजिकली डिलीवरी का अनुरोध किया।

बिजली निगम के अधिकारियों ने उनकी सभी समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की और उनके उचित समाधान का आश्वासन दिया। बिजली निगम अधिकारियों ने सुझाव दिया कि सभी औद्योगिक बिजली कनेक्शन की केवाईसी पूर्ण करें। सभी के ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर अपडेट किए जाएं ताकि उपभोक्ताओं को ईमेल पर भी बिल मिल सके और उनके मोबाइल पर भी बिल का संदेश भेजा जा सके।

इस बैठक में प्रबंध समिति सदस्य बलराज तंवर, परमा नंद, अक्षय जैन और उद्योग विहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अनेकों सदस्य शामिल हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!