एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत तेलगांना से आए पत्रकार मिले राज्यपाल से

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने गृहराज्य से आए पत्रकारों को प्रदेश की प्रगति से अवगत करवाया

गुरूग्राम, 11 जनवरी। एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के तहत हरियाणा के दौरे पर तेलंगाना से आए पत्रकारों के दल ने आज स्थानीय लोकनिर्माण विश्रामगृह में आज सुबह राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की और अपने अनुभव सांझा किए। प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के विभिन्न कार्यक्रमों का अवलोकन कर चुके इस दल ने बताया कि उन्हें हरियाणा में आकर बेहद प्रसन्नता हुई इै।

इस अवसर पर राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने पत्रकारों को सम्मानित करते हुए कहा कि हरियाणा देश के उन्नतिशील राज्यों में से एक है। केंद्र और राज्य सरकार की प्रगतिशील योजनाओं से प्रदेश के हर जरूरतमंद व्यक्ति को लाभान्वित किया जा रहा है। राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रमों का प्रदेश के सभी जिलों में सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन, पंचायती राज संस्थाएं, नगर निगम और समाज के गणमान्य नागरिक इन आयोजन में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं। अभी तक लाखों लोगों ने इस यात्रा में भाग लेकर सरकार की विभिन्न विकासशील नीतियों का लाभ उठाया है।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए। जिससे कि आर्थिक रूप से कमजोर तबके का उत्थान हो सके। इन यात्राओं के माध्यम से प्रदेशवासियों को विकसित भारत के निर्माण में अपना योगदान देने का संकल्प भी करवाया जा रहा है तथा लोगों की जनसमस्याओं का मौके पर ही समाधान हो रहा है। हरियाणा सरकार पूरी तरह जनकल्याण की भावना से काम कर रही है और हर एक योजना के क्रियान्वयन में पारदर्शिता को प्राथमिकता दी गई है। जिससे कोई भी असली हकदार योजना का फायदा मिलने से वंचित ना रहे।

अपने गृहराज्य से आए पत्रकारों से मिलकर राज्यपाल ने भी प्रसन्नता जताई। इस अवसर पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में पीआईबी के अपर महानिदेशक राजेंद्र चौधरी तथा चंडीगढ़ में हरियाणा के निदेशक विवेक वैभव भी मौजूद रहे। उन्होंने राज्यपाल को बताया कि एक भारत श्रेष्ठï भारत कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रदेशों के पत्रकारों तथा मीडियाकर्मियों को हरियाणा राज्य का दर्शन करवाया जा रहा है। जिससे ये यहां की संस्कृति और योजनाओं से परिचित हो सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!