– गौ संरक्षण एवं संवर्धन के लिए  सक्षम व समर्थ लोग लें  जिम्मेदारी – बोले धनखड़

– हरियाणा गोसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरनमल यादव भी समारोह में पंहुचे

चंडीगढ़/ झज्जर, 8 जनवरी।   भाजपा के राष्ट्रीय सचिव  औमप्रकाश धनखड़ ने सोमवार को गांव खेडक़ा गुर्जर स्थित श्रीराम कृष्ण गौशाला सेवा समिति के तत्वावधान चल रहे तीन दिवसीय 12 वें वार्षिकोत्सव में भागीदारी करते हुए आमजन को गोमाता की सेवा के लिए आगे आने का आह्वान किया। पूर्व कृषि मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ और गौसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव लोहचब ने आयोग की तरफ से गौशाला प्रबंधन कमेटी को करीब 12 लाख रूपए का चेक सौंपा। इस मौके पर धनखड़ ने कहा कि यह कहते हुए और चर्चा करते हुए गौरव व गर्व की अनुभूति होती है कि बादली हलके की जनता ने वर्ष 2014 में मुझे आशीर्वाद देकर विधानसभा में भेजा और पार्टी ने सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद दिया। बादली हलके के आशीर्वाद से मिली कलम की ताकत से पहला कानून गौ संरक्षण एवं गौ संवर्धन का आपके बेटे ने बनवाया। गौशालाओं का बजट कई गुणा बढ़ाया। पूरे देश में गौमाता की रक्षा के लिए बनाए गए कठोर कानून की प्रशंसा हुई।  इसका श्रेय बादली हलके की समस्त जनता जर्नादन को है।  कार्यक्रम में पंहुचने पर क्षेत्र की सरदारी और गौशाला प्रबंधन समिति ने भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ और पूरन यादव लोहचब का यहां जोरदार अभिनंदन किया गया। धनखड़ ने कहा कि खेडक़ा गुर्जर की गौशाला आकर मैं अपने आप को धन्य समझता हूं।

 धनखड़ ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार गौधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए कृत संकल्प है। गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार और गौसेवा आयोग प्रभावी रूप से काम कर रहा है। गौसेवा ऐसा कार्य  है जिसमें समाज के सहयोग  की भी जरूरत होती है। इसलिए समर्थ व सक्षम लोगों को मदद के लिए आगे आना  चाहिए। उन्होंने कहा कि गौ सेवा से बढ़कर कोई दूसरी सेवा नहीं है,प्रत्येक नागरिक को अपनी नेक कमाई में से कुछ हिस्सा निकालकर गौसेवा के लिए दान करना चाहिए। धनखड़ ने अपनी नेक कमाई से दान किया और गौ सेवा आयोग की ओर से 11 लाख 88 हजार 750 रूपये  धनराशि का चैक प्रबंधन समिति को सौंपा। श्री धनखड़ ने कहा कि ब्राजील में 20 करोड़ गाय है, जिनमें 17 करोड़ भारतीय नस्ल की हैं। हमें गायों के नस्ल सुधार पर जोर देना होगा। हम यह कार्य यहां पर भी बहुत अच्छे तरीके से कर सकते हैं।

हरियाणा गौशाला आयोग के वाइस चेयरमैन पूर्णमल यादव ने कहा कि हमारी सरकार गोसेवा को लेकर सजग है। वर्ष 2014 में हमारी सरकार आने से पहले गौ सेवा आयोग का बजट मात्र 50 लाख रूपये था। प्रदेश के पशुपालन विभाग की जिम्मेदारी औमप्रकाश धनखड़ जी को मिलते ही देश का सर्वश्रेष्ठ गौ सुरक्षा का कानून बनाया और सेवा सेवा का बजट भी बढ़ाकर 40 करोड़ कर दिया था। आज  यह बजट बढक़र 400 करोड़ से अधिक हो गया है। इसी माह में प्रदेशभर की गौशालाओं के लिए लगभग 33 करोड़ रूपये धनराशि वितरित की जा रही है।  

समारोह में गौशाला आयोग के वाईस चेयरमैन पूरन यादव लोहचब के अलावा खेडक़ा गौशाला प्रधान सतपाल देशवाल, पशुपालन विभाग के डीडीए डॉ मनीष डबास,सरपंच खेडक़ा गुर्जर सुनील कुमार,सुभाष गिरी महाराज, बुपनिया सरपंच आजाद सिंह,सत्ते ठेकेदार ,जयपाल देशवाल,दीपक खेडक़ा,रोशनलाल,प्रदीप बीडीसी गंगड़वा,प्रदीप पहलवान,पूर्व सरपंच गंगड़वा सतीश कुमार,रमेश मांडोठी,लक्ष्मण शास्त्री खेडक़ा,सदाराम बुपनिया,पंडित मंशाराम खेडक़ा,सुनील प्रधान कबलाना,नेहरू बुपनिया,प्रेम सिंह,संजय गोयला कलां,सुनील बादली,गोशाला आयोग से जगदीश मलिक,हवा  सिंह  मलिक बादली,आनंद नंबरदार बुपनिया सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!