— भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में गांव गंगड़वा और लुकसर में किया ग्रामीणों से सीधा संवाद

– धनखड़ ने गांव गंगड़वा में  पीएम श्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन को ग्रामीणों संग सुना

चंडीगढ़/ झज्जर, 8 जनवरी। 08 जनवरी। सेवा,गरीब कल्याण और सुशासन की गारंटी का नाम पीएम मोदी है।  एक-एक लाभार्थी को ढूंढकर योजनाओं का लाभ उनके गांव में ही जाकर देना मोदी की गारंटी है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के अंतर्गत बादली हलके के गांव गंगड़वा और लुकसर में ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए यह बात कही।

  धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत आज दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। अमृत काल में आज की और आने वाली पीढ़ी को मिलकर भारत को दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाना है। मोदी ने संकल्प लिया है कि अगले कुछ वर्षों में जर्मनी और जापान को पछाडक़र भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति की सहभागिता जरूरी है।   

श्री धनखड़ ने कार्यक्रम में  उपस्थित ग्रामीणों को भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई। पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का मौके पर ही लाभ दिलवाया । पीएम श्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से देश की जनता से संवाद किया,इस प्रसारण को गांव गंगड़वा में मुख्य अतिथि एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ की गरिमामयी उपस्थिति में ग्रामीणों ने ध्यानपूर्वक सुना।

पीएम मोदी के नेतृत्व में हर पात्र लाभार्थी तक पहुुंच रहा योजनाओं का लाभ

 भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य हुए हैं,आज हर घर में नल से जल पहुंच रहा है,वहीं धुएं से निजात दिलाने के लिए महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के माध्यम से लाभान्वित करने की सराहनीय पहल की गई है। पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले पौने दस वर्षों में बड़े बदलाव हुए हैं,जिनसे हर वर्ग की तरक्की के रास्ते खुले हैं। उन्होंने कहा कि भारतीयों में  अमृतकाल में वर्ष 2047 तक अमेरिका को भी पीछे छोड़ देने की क्षमता  है। इसके लिए हम सबको मिलकर मोदी के साथ कार्य करना है।

—  मोदी की गारंटी वैन के साथ हर गांव पहुंच रही अधिकारियों की टीमें

 भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में लाभार्थियों से सीधा संवाद करते कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर लाभार्थी तक गांव -गांव पंहुच रही है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे। अब मोदी के सेवाकाल में अधिकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए मोदी की गांरटी के रथ लेकर गांव-गांव आ रहे हैं। मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो। इतना ही नहीं लोगों के जरूरी कार्यो के लिए गांव में ही एक ही जगह सभी विभागों के अधिकारी काऊंटर लगाकर जनसमस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
बॉक्स :

— प्राकृतिक खेती को बढावा देेने के लिए सरकार कृतसंकल्प

धनखड़ ने  ग्रामीणों से प्राकृतिक खेती को बढावा देने का आह्वान करते हुए कहा कि  धरती की सेहत और अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि रासायनिक खादों  के अधिक उपयोग से कई तरह की बीमारियां बढ़ रही हैं। ऑर्गेनिक खेती कर किसान अधिक कमा सकते हैं।  राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टॉलों का अवलोकन किया, पात्र महिलाओं को रसोई गैस कनैक्शन सौंंपे, विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई और सराहनीय कार्य करने वाले नागरिकों व छात्रोंं को सम्मानित किया।  

कार्यक्रमों में यह अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति रहे उपस्थित
इस अवसर पर ब्लाक समिति की अध्यक्ष निर्मला देवी,उपाध्यक्ष अमित गुभाना,सरपंच जितेंद्र कुमार, लुकसर सरपंच विजय कुमार, पूर्व सरपंच सतीश कुमार,प्रदीप बीडीसी, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष सीमा लाडपुर, ,मंडल अध्यक्ष विनोद बाढ़सा, सोनू मान, रामपत,बबलू लुकसर,मेहर सिंह,चरण सिंह,सीमा देवी,  रामबीर, कृष्ण पहलवान, पवन,मनफूलसिंह, रमेश मांडौठी, साहिल कुमार, देवेंद्र सिंह, सुनील खेडक़ा, भूपेंद्र यादव, नीटू आनंद बादली, हवा सिंह मलिक , मास्टर सुनील गुलिया, साधुराम,लक्खीराम नंबरदार,रामसिंह, रमेश मांडोठी,मुकेश बादली, नारायण, अशोक सत्ते ठेकेदार, धर्मबीर नंबरदार  के अलावा प्रशसन की ओर से एसडीएम बादली रविंद्र कुमार,बीडीपीओ युद्धवीर सिंह,डीईओ राजेश खन्ना,सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।