– आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में निगम टीम ने दो अनाधिकृत निर्माणाधीन भवनों को किया जमींदोज

गुरूग्राम, 8 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों पर निगम का पीला पंजा लगातार चल रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में निगम टीम ने दो अनाधिकृत निर्माणाधीन भवनों को जमींदोज करने की कार्रवाई की।

सोमवार को सहायक अभियंता (अतिक्रमण) हितेष दहिया के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता राहुल यादव, विनीत व राहुल शर्मा की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित शुक्र एनक्लेव में पहुंची। यहां पर प्रतिबंध के बावजूद दो नए भवनों का का निर्माण किया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से दोनों निर्माणाधीन भवनों को जमींदोज करने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा। नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार के दिशा-निर्देश पर पूरी कार्रवाई संपन्न हुई।

उल्लेखनीय है कि आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर माननीय न्यायालय द्वारा प्रतिबंध लगाया हुआ है। माननीय न्यायालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम की टीमें इस क्षेत्र में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार का नया निर्माण करता है, तो उस पर कार्रवाई कर रही हैं।  

error: Content is protected !!