‘जिसके मन में चोर नहीं है उसको पेश होने पर क्या डर और दिक्कत है’, इन्होंने (आप) धोखे से अपनी पार्टी का जन्म किया’ – अनिल विज

देश में हरियाणा पहला राज्य है जिसने अपने राज्य के प्रत्येक जिले में आरटीपीसीआर मशीन लगाई, कोरोना के लिए हमने सभी जगह एहतिहात बरती हुई है – विज

इन्होंने (कांग्रेस) किसानों और लोगों को लूटा था, लोग अभी इनके कारनामों का भूले नहीं है – विज

चण्डीगढ, 3 दिसंबर- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘इतनी बार तो गिरगिट ने भी रंग नहीं बदले होंगे, जितनी बार अरविंद केजरीवाल रंग बदलते है’’।

श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने अरविन्द केजरीवाल के पुराने टवीट का जिक्र करते हुए कहा कि ‘उन्हें इनका पुराना टवीट याद है, जिसमें इन्होंने कहा था कि करप्ट पोलिटिशियनों को देखकर मेरा सिर शर्म से झुक जाता है, जो इन्कम टैक्स और ईडी के नोटिस पर नहीं जाते हैं’’। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ‘‘अब आज इनका क्या कहना हैं, और इनके पुराने टवीट के बारे में क्या कहना है और अब इनका सिर शर्म से नहीं झुकता’’। उन्होंने कहा कि ‘जिसके मन में चोर नहीं है उसको पेश होने पर क्या डर और दिक्कत है’।

आम आदमी पार्टी के कई नेताओं और मंत्रियों के जेल मंे होने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘ये (आप) जिन बातों को कहकर आए थे और इन्होंने (आप) धोखे से अपनी पार्टी का जन्म किया था, अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाया था, उस आंदोलन की आड में इन्होंने अपना संगठन बना लिया जबकि उस आंदोलन का कोई राजनीतिक पार्टी बनाने का उदेश्य नहीं था’’। इन्होंने (आम आदमी पार्टी) जो-जो बातें की थी और उन सबसे उल्ट काम किया है। ईडी की कार्यवाही के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये (आम आदमी पार्टी) चाहते यही हैं कि ईडी इनको जबरदस्ती पकडकर लेकर जांए ताकि इनकी टीआरपी बढे। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि मन में चोर नहीं है तो किस लिए छुपना।

देश में हरियाणा पहला राज्य है जिसने अपने राज्य के प्रत्येक जिले में आरटीपीसीआर मशीन लगाई, कोरोना के लिए हमने सभी जगह एहतिहात बरती हुई है – विज

देश में कोरोना के बढते मामलों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए हमने सभी जगह एहतिहात बरती हुई है। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में मामले है और गुरूग्राम में बाहर से भी मामले आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने टेस्टिंग भी बढाई है। श्री विज ने कहा कि देश में हरियाणा पहला राज्य है जिसने अपने राज्य के प्रत्येक जिले में आरटीपीसीआर मशीन लगाई है और हम जिनोम सिक्वसिंग के लिए भी निर्देश दिए हैं और गैस प्लांट इत्यादि की कार्य प्रणाली हेतू रिहर्सल भी कर ली है।

इन्होंने (कांग्रेस) किसानों और लोगों को लूटा था, लोग अभी इनके कारनामों का भूले नहीं है – विज

विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडडा के ब्यान कि वे आखिरी बार चुनाव लडेंगें, के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इनकी सरकार कैसे आ जाएगी क्योंकि लोग अभी तक इनकी सरकार के समय किए हुए कार्यों को भूले नहीं है। किस प्रकार इन्होंने (कांग्रेस) किसानों और लोगों को लूटा था, लोग अभी इनके कारनामों का भूले नहीं है।

विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडडा भिक्षा मांग रहे हैं परंतु लोग ऐसे नहीं देते- विज

उन्होंने कहा कि आखिरी बार चुनाव लडने, मौका होने और 75 साल की बात कहकर विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडडा भिक्षा मांग रहे हैं परंतु लोग ऐसे नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि हुडडा की घोषणाओं को उनकी कांग्रेस पार्टी ही नहीं मानती, जब भी वे कोई घोषणा करते हैं तो उनकी पार्टी की अध्यक्षा की खबर आती है कि यह हमारी घोषणा नहीं हैं।

‘‘वो पार्टी यात्रा निकाल रही है जिसने प्रजातंत्र को अपने पैरों से रोंदा हो, जिसने एमरजेंसी लगाई’’- विज

राहुल गांधी की न्याय यात्रा के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने प्रश्न खडा करते हुए कहा कि राहुल गंाधी ने जो पहले भारत जोडो यात्रा निकाली थी, क्या वो गलत निकाली थी, जो अब न्याय दिलाने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ‘‘वो पार्टी यात्रा निकाल रही है जिसने प्रजातंत्र को अपने पैरों से रोंदा हो, जिसने एमरजेंसी लगाई, लोगों के सारे अधिकार छीनकर उनको जेलों में डाला हो, जिस पार्टी ने सिख आंदोलन करवाया और दंगे करवाए हो और वो पार्टी न्याय यात्रा निकालने की बात करती है। उन्होंने कहा कि इन्होंने साल 1947 में देश के दो टुकडे करवा दिए, दस लाख लोग मरवा दिए और आज ये न्याय की बात कर रहे हैं।

error: Content is protected !!