‘हरियाणा उदय’ प्रोग्राम के तहत कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित कर अपराधों व नशे से दूर रहने के बारे में जानकारी देकर किया जागरूक

गुरुग्राम: 02 जनवरी 2023 – श्री शत्रुजीत कपूर IPS पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार आज दिनांक 02.01.2023 को ‘हरियाणा उदय’ कार्यक्रम के तहत थाना भोंडसी, गुरुग्राम और थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा थाना शहर सोहना क्षेत्र में स्थित इंद्र अखाड़ा दमदमा रोड में कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य खेल प्रतियोगिता को माध्यम बनाकर लोगों/युवाओं को एकत्रित करके उन्हें खेलों की महत्वता, नशा ना करने/नशा मुक्ति, यातायात नियमों का पालन करना व विभिन्न प्रकार के साईबर अपराधों/अपराधियों की पहचान व उनसे बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरुक करना था।

श्री सिद्धांत जैन IPS पुलिस उपायुक्त दक्षिण, गुरुग्राम के दिशा-निर्देशन में आज आयोजित की गई इस खेल प्रतियोगिता में इंद्र अखाड़ा, दमदमा रोड में कुश्ती का आयोजन करवाया गया। जिसमें करीब 40- 50 पहलवानों और आस पास के व्यक्तियों द्वारा भाग लिया गया। इस अवसर पर प्रबंधक थाना भोंडसी निरीक्षक समेर जो स्वंय राष्ट्रीय स्तर के कुश्ती के पहलवान रहे हैं के द्वारा नौजवान लडकों को कुश्ती की तकनीक/दांव-पेंच सिखाए गए और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया तथा प्रबंधक थाना शहर सोहना, गुरुग्राम द्वारा पहलवानों और ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा खेलो में भाग लेने और नशे से दूर रहने के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया।

उपरोक्त प्रतियोगिता के दौरान मौजूद लोगों को गुरुग्राम पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार से होने वाले साईबर अपराधों/अपराधियों की पहचान, बचाव, उनके निवारण, महिला/बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों से बचाव/ निवारण, नशा मुक्ति व नशे के आदि लोगों के पुनर्वास, यातायत नियमों की नियमित रूप से पालना तथा खेलों का जीवन में महत्व इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया गया।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने व विभिन्न प्रकार के अपराधों से उनका बचाव करने के उद्देश्य से समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर जिसके तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम/इवेंट, खेल प्रतियोगिताएं, साईकिल रैली व मैराथन इत्यादि अयोजित की जाती है और गुरुग्राम पुलिस के ये आयोजन लोगों के आकर्षण का केंद्र बनते है तथा लोग इनमें बढ़ चढ़कर भाग लेते है, इसी दौरान एकत्रित लोगों को गुरुग्राम द्वारा विभिन्न प्रकार के अपराधों व उनके बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया जाता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!