… खाटू श्याम जाना है और रेलवे ट्रैक पर इंजन के सामने दे दिया धरना

यह घटना 31 दिसंबर रात गुरुग्राम रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक की

यहां पहुंची चेतक एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे नहीं खुलने से यात्री श्रद्धालु हुए नाराज

जीआरपी और आरपीएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा ट्रेन की रवाना

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम 1 जनवरी । दिल्ली रेवाड़ी के बीच गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर बीती रात 31 दिसंबर को यात्रियों ने जमकर बवाल काटा। नए वर्ष के उपलक्ष पर पर रिंगस में खाटू धाम में बाबा श्री  श्याम के दर्शनों को जाने के लिए कड़ाके की सर्दी में अनगिनत श्रद्धालु गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर चेतक एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। 

उपलब्ध जानकारी के मुताबिक जब चेतक एक्सप्रेस ट्रेन गुरुग्राम के प्लेटफार्म एक पर पहुंची और ट्रेन में कोच के दरवाजे नहीं खुलने पर यात्री और श्रद्धालु भड़क गए । ट्रेन के आगमन पर विभिन्न देबो के दरवाजे नहीं खुलने पर बड़ी संख्या में नाराज यात्री रेलवे ट्रैक पर ही इंजन के सामने बैठ गए और ट्रैक जाम कर दिया। बताया गया है कि कथित रूप से इस दौरान गुस्साए यात्रियों ने ट्रेन पर पथराव भी किया । राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे ट्रैक पर जमा भीड़ को समझाते हुए लोगों  को हटाया। बाद में जैसे तैसे ट्रैन मौके से रवाना हो गई। 

बताया जा रहा है कि 20473 चेतक एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से ही भर कर आई थी। ट्रेन में ज्यादा भीड़ होने के चलते ट्रेन के अंदर बैठे लोगों ने डिब्बों के दरवाजे नहीं खोले। इस बात से ट्रेन का इंतजार कर रहे श्रद्धालु भड़ग गए। इन श्रद्धालुओं ने ट्रेन के आगे रेलवे ट्रैक पर खड़ा होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने करीब आधा घंटे तक ट्रेन को रोके रखा। वो ट्रेन के सामने खाटू श्याम जाना है के जय कारे लगते रहे। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव भी किया। पत्थर लगने से ट्रेन के शीशे टूट गए और ट्रेन के अंदर बैठे कुछ यात्रियों को चोट भी आई है। बाद में जीआरपी के कर्मी मौके पर आए और गुस्साए यात्रियों को हटाया जा सका। करीब एक घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया गया। बताया गया है कि चेतक एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने के साथ ही सैनिक एक्सप्रेस को भी गुस्साए लोगों और यात्रियों के द्वारा गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर कुछ समय के लिए रोक लिया गया था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!