हरियाणा उदय’ प्रोग्राम के तहत युवाओं से संवाद कर अपराधों के बारे में जानकारी दी

गुरुग्राम पुलिस के ये आयोजन लोगों के आकर्षण का केंद्र बने

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम 29 दिसंबर । शुक्रवार को ‘हरियाणा उदय’ कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम पुलिस द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को खेलों के महत्व, नशा ना करने/नशा मुक्ति, यातायात नियमों का पालन करना व विभिन्न प्रकार के साईबर अपराधों/अपराधियों की पहचान व उनसे बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरुक किया गया।

 इस जागरूकता कार्यक्रम के तहत  सिद्धांत जैन, पुलिस उपायुक्त दक्षिण, गुरुग्राम के मार्गदर्शन में प्रबंधक थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गांव कादरपुर, गुरुग्राम तथा प्रबंधक थाना भोंडसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गांव घमडोज,गुरुग्राम में विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करके वहां मौजूद लोगों को विभिन्न प्रकार से होने वाले साईबर अपराधों/अपराधियों की पहचान, बचाव, उनके निवारण, महिला/बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों से बचाव/ निवारण, नशा मुक्ति व नशे के आदि लोगों के पुनर्वास, यातायत नियमों की नियमित रूप से पालना तथा खेलों का जीवन में महत्व इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में गांव कादरपुर में रस्साकस्सी व वॉलीबॉल तथा गांव घामडोज में वॉलीबॉल खेलों का आयोजन भी किया गया।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने व विभिन्न प्रकार के अपराधों से उनका बचाव करने के उद्देश्य से समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर जिसके तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम/इवेंट, खेल प्रतियोगिताएं, साईकिल रैली व मैराथन इत्यादि अयोजित की जाती है और गुरुग्राम पुलिस के ये आयोजन लोगों के आकर्षण का केंद्र बनते है तथा लोग इनमें बढ़ चढ़कर भाग लेते है, इसी दौरान एकत्रित लोगों को गुरुग्राम द्वारा विभिन्न प्रकार के अपराधों व उनके बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया जाता है। इस कार्यक्रम को लेकर गांव घामडोज के सरपंच मनबीर ने गुरुग्राम पुलिस की सराहना की तथा भविष्य में ऐसे कार्यक्रम आयोजित कराते रहने की अपील की है।