गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गांवों में हाउस टैक्स/प्रॉपर्टी टैक्स को ख़त्म करने की माँग को लेकर हरियाणा के राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन के बारे में उपायुक्त गुरुग्राम से ली जानकारी

निगम क्षेत्र के गाँवों में सफ़ाई व्यवस्था तुरंत प्रभाव से दुरुस्त करवाई जाए-सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम

गुरुग्राम, 27 दिसंबर, 2023 – आज सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम के सदस्यगण चौधरी संतोख सिंह, नत्थू सिंह सरपंच, सूबे सिंह बोहरा, बीर सिंह सरपंच, नरेश सहरावत सरपंच, कुलराज कटारिया, अशोक हंस सरपंच, उदयवीर अंजना सरपंच तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गाँवों की समस्याओं को लेकर गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव से मिले।

उपायुक्त गुरुग्राम से बैठक के दौरान सभी ने कहा कि गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गाँवों की दशा बहुत ख़राब है। गाँवों के अंदर तथा गाँवों के बाहर चारों तरफ़ गंदगी पड़ी हुई है, कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और सफ़ाई व्यवस्था बिलकुल चौपट है। निगम क्षेत्र के गाँवों के बाहर कूड़े के ख़तते बना दिए हैं, जिससे जनता का बुरा हाल है। गाँवों में सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त नहीं है और सीवर का पानी गलियों में खड़ा रहता है। गंदगी और बदबू के कारण लोगों का जीना दूभर है और बीमारियां फैल रही है।गाँवों में जब भी कोई व्यक्ति मकान बनाता है या मकान की मरम्मत करता है तो उसके मकान पर सील लगा देते हैं और इसमें बहुत बड़ा भ्रष्टाचार है।

बैठक के दौरान सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम के सदस्यों ने गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गांवों में हाउस टैक्स/प्रॉपर्टी टैक्स को ख़त्म करने की माँग को लेकर 19 दिसंबर को हरियाणा के राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन के बारे में भी उपायुक्त निशांत कुमार यादव से जानकारी ली।

बैठक में उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आश्वासन दिया कि निगम क्षेत्र के गाँवों में जल्दी ही सफ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त करवाया जाएगा तथा दूसरी समस्याओं का भी हल करवाया जाएगा।

बैठक में उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गांवों में हाउस टैक्स/प्रॉपर्टी टैक्स को ख़त्म करने की माँग को लेकर दिया गया ज्ञापन महामहिम राज्यपाल को भेज दिया गया है और उस पर एक प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होगी और जो भी कार्रवाई होगी उसकी सूचना दे दी जाएगी।