मंहगा नशा करने व मादक पदार्थ बेचने वाले तथा हत्या की फिराक में घुम रहे 03 आरोपियों को किया काबू …..

मंहगा नशा करने व मादक पदार्थ बेचने/सप्लाई करने वाले तथा हत्या की वारदात को अन्जाम देने की फिराक में घुम रहे 03 आरोपियों को अवैध मादक पदार्थ व अवैध हथियार सहित किया काबू, कब्जा से 22.80 ग्राम हेरोईन, 01 देशी कट्टा व 05 जिन्दा कारतूस बरामद

गुरुग्राम : 26 दिसंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरणः आज दिनांक 26.12.2023 को निरीक्षक संदीप अहलावत प्रबन्धक थाना सैक्टर-9ए, गुरुग्राम के नेतृत्व में मुख्य सिपाही कुलदीप कुमार व उनकी पुलिस टीम ने अपने विश्वस्नीय सुत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए रवि नगर, गुरुग्राम से 03 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की, जिनकी नियमानुसार राजपत्रित अधिकारी के समक्ष तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 22.80 ग्राम हेरोईन, 01 देशी कट्टा व 05 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए। आरोपियों की पहचान सुभम, प्रशान्त व भक्तिलामा के रुप में हुई। पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए आरोपियों के कब्जा से अवैध मादक पदार्थ व अवैध हथियार बरामद होने पर इनके खिलाफ थाना सैक्टर-9ए, गुरग्राम में एन.डी.पी.एस. व शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों को संक्षिप्त विवरणः

  1. सुभम निवासी कृष्णा नगर, गुरग्राम, उम्र 22 वर्ष। (कब्जा से 05 जिन्दा कारतूस बरामद हुए)
  2. प्रशान्त परासर निवासी देवीलाल कॉलोनी, गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष। (कब्जा से 01 देशी कट्टा बरामद हुआ)
  3. भक्तिलामा निवासी गाँव हरमोर गारा, जिला जलपाईगुङी, पश्चिम-बंगील, वर्तमान निवासी रवि नगर, गुरुग्राम, उम्र 25 वर्ष। (कब्जा से 22.80 ग्राम हेरोईन बरामद हुई)

▪️पुलिस पूछताछः आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये सभी मंहगा नशा करने के आदि है और नशे की पूर्ति करने के लिए मादक पदार्थ बेचने/सप्लाई करते है तथा विभिन्न प्रकार की अपराधिक वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय है। आरोपी भक्तिलामा अपने उपरोक्त व अन्य साथी से मादक पदार्थ लेकर तथा उसके साथ मिलकर बेचता/सप्लाई करता है। ये सभी एक-दूसरे के साथी है और साथ मिलकर अपराधिक वारदातों के अन्जाम देते है।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि गुरुग्राम के रहने वाले एक व्यक्ति ने उपरोक्त आरोपी प्रशान्त को चोरी की मोटरसाईकिल सहित पुलिस से पकङवाया था तथा इसके साथ मारपीट भी की थी, जिसकी रंजीश करते हुए आरोपी प्रशान्त अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर उस व्यक्ति की रैकी भी कर चुके थे और उसकी हत्या की वारदात को अन्जाम देने की फिराक में थी, परन्तु पुलिस ने हत्या की वारदात को अन्जाम देने से पहले ही हथियार सहित पकङ लिया।

▪️आरोपियों का अपराधिक विवरणः आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन व इनसे की गई पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी भक्तिलामा के खिलाफ अवैध हथियार/मादक पदार्थ रखने, पोक्सो अधिनियम के तहत, लूटपाट व लङाई-झगङे करने के 08 अभियोग, आरोपी सुभम पर अवैध हथियार रखने व लङाई झगङा करने के 02 अभियोग तथा आरोपी प्रशान्त के खिलाफ चोरी व अवैध हथियार रखने के 02 अभियोग गुरुग्राम में अंकित है।

▪️बरामदगीः पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से 22.80 ग्राम हेरोईन, 01 देशी कट्टा व 05 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए है।

▪️आगामी कार्यवाहीः पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

सवारी के रुप में गाङी में बैठाकर लूट करने वाले आरोपी कार चालक सहित 03 आरोपी काबू …….

Next post

नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में हुई बड़ी जॉइनिंग

You May Have Missed

error: Content is protected !!