वारदात में प्रयोग की गई कार तथा छीना गया मोबाईल फोन व 1500 रुपयों की नगदी आरोपियों के कब्जा से बरामद।

गुरुग्राम : 26 दिसंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 24.12.2023 को थाना सुशांत लोक गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि वह दिनांक 23/24.12.2023 की रात को सिकंदरपुर, गुरुग्राम से महिपालपुर, दिल्ली अपने घर के लिए एक कार में बैठ गया जिसमें ड्राईवर सहित 04 व्यक्ति बैठे हुए थे। जब कार के ड्राईवर ने गाड़ी गलत रास्ते पर ली तो इसने उनसे पूछा कि कहां लेकर जा रहे हो तो ड्राईवर ने कहा कि गाङी में बैठी अन्य सवारियों को डी.एल.एफ. फेज-1, गुरुग्राम में छोड़ना है। इसके बाद गाड़ी में बैठे व्यक्तियों ने गाड़ी में ही इससे इसका मोबाईल फोन व नगदी लूट ली तथा गोल्फ कोर्स रोड सैक्टर-42, गुरुग्राम रेड लाईट पर छोड़कर भाग गए। इस शिकायत पर थाना सुशांत लोक, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाहीः अपराध शाखा सैक्टर-10 गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 25.012.2023 को उपरोक्त अभियोग में लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 03 आरोपियों को गांव समालखा, दिल्ली से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान साहिल खांन, मोहम्मद शाहिद व वसीम अली के रूप में हुई।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरणः

  1. साहिल खान उर्फ सल्लू निवासी गांव नयापुरवा जिला प्रतापगढ़ (उत्तरप्रदेश) उम्र-19 वर्ष, शिक्षा-7वीं।
  2. मोहम्मद शाहिद उर्फ चन्ना निवासी गांव सराय नारायन सिंह कोटिला जिला प्रतापगढ़ (उत्तरप्रदेश) उम्र-24 वर्ष, शिक्षा-छठी।
  3. वसीम अली निवासी गांव सराय नारायन सिंह कोटिला जिला प्रतापगढ़ (उत्तरप्रदेश) उम्र-21 वर्ष, शिक्षा-10वीं।

▪️पुलिस पूछताछः आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी साहिल एंबिएंस मॉल में वेटर का काम करता है तथा मोहम्मद शाहिद व वसीम अली टैक्सी ड्राईवर है। दिनांक 24.12.2023 को इन्होंने पहले शराब को सेवन किया व पार्टी की। इन्होनें पार्टी का खर्चा पूरा करने के लिए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया। इनके द्वारा वारदात में प्रयोग की गई कार आरोपी मोहम्मद शाहिद उक्त अपने दोस्त से मांगकर लाया था।

▪️बरामदगीः पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई कार तथा पीङित से लूटा गया मोबाईल फोन व 1500 रुपयों की नगदी बरामद की गई है।

▪️आगामी कार्यवाही: आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा, पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपी व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।