विजय दिवस पर शहीदों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

डीसी निशांत कुमार यादव ने स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर में युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को किया नमन

डीसी ने कहा, हरियाणा सरकार ने वीर एवं शहीदों के स्वजनों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई

गुरूग्राम, 16 दिसंबर। भारत की वर्ष 1971 में पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय की वर्षगांठ के अवसर विजय दिवस पर शनिवार को जिला प्रशासन, गुरुग्राम द्वारा वीर शहीदों को कृतज्ञता के भाव से याद किया गया। डीसी निशांत कुमार यादव ने स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर स्थित युद्ध स्मारक पर पहुंच कर वीर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री निशांत कुमार यादव ने कहा कि विजय दिवस के अवसर पर, हम उन सभी वीर नायकों को नमन करते हैं जिन्होंने वर्ष 1971 युद्ध में निर्णायक जीत सुनिश्चित करते हुए कर्तव्यनिष्ठा से भारत की सेवा की। उनकी वीरता और समर्पण राष्ट्र के लिए अत्यंत गौरव का सूत्र है। उनका बलिदान और अटूट भावना हमेशा लोगों के हृद्य में जीवित रहेगा।

डीसी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने वीर एवं शहीदों के स्वजनों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई है। जिला प्रशासन की ओर से भी समय-समय पर आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रमों में शहीदों के परिजनों तथा पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया जाता है। बीते दिनों, मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत जिला के सभी गांवों शिलाफल्कम के माध्यम से शहीदों की स्मृति को स्थाई करने का काम हुआ साथ ही वीरों का वंदन कार्यक्रम के तहत देश की सेवा करने वाले पूर्व सैनिकों का भी अभिनंदन किया गया।

हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने भी शहीदों को अपने पारंपरिक तरीके से सलामी दी। इस अवसर पर गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के जिला कल्याण अधिकारी कर्नल (सेवानिवृत) अमन यादव, पूर्व सैनिक प्रेम, तारा चंद, भूपेंद्र सिंह, वीरेंद्र व प्रकाश थापा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Previous post

स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं को लेकर सीएम कर रहे हैं सदन और हाईकोर्ट को गुमराह : कुमारी सैलजा

Next post

डीसी निशांत कुमार यादव ने पंचगांव फर्रुखनगर वाया जमालपुर मार्ग पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का किया औचक निरीक्षण

You May Have Missed

error: Content is protected !!