आरोपी के खिलाफ लूट, डकैती, मारपीट, चोरी, अपहरण व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के करीब 01 दर्जन मामले है अंकित।

गुरुग्रामः 30 नवम्बर 2023 –

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 31.05.2023 को निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31 व अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने अपने विश्वशनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर तत्परता से संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए महेन्द्रवाड़ा भौंडसी, गुरुग्राम से बंधक बनाकर डकैती करने की योजना बनाते हुए 07 आरोपियों को काबू किया गया था। पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए 07 आरोपियों द्वारा बंधक बनाकर डकैती करने की योजना बनाने पर इनके खिलाफ पुलिस थाना भौंडसी, गुरुग्राम में धारा 399, 402, 171 IPC व 25 (1-B) (a) शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।

▪️अभियोग में आगामी पुलिस कार्यवाहीः निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 01 लाख रुपयों के ईनामी बदमाश को दिनांक 28.11.2023 को गोकुलपुर जिला सीकर, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान विकास उर्फ विक्की के रूप में हुई।

▪️आरोपी/अभियुक्त का संक्षिप्त विवरण: विकास उर्फ विक्की निवासी गांव गुढा, महेंद्रगढ़ हाल पता नोएडा, उत्तर-प्रदेश, उम्र-28 वर्ष, शिक्षा-10वीं।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने उपरोक्त अभियोग में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के लिए रहने हेतु फ्लैट का इंतजाम किया था तथा वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार उपलब्ध करवाए थे। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम के एरिया से एक गाड़ी लूट की वारदात को भी अंजाम देने का खुलासा किया तथा थाना सदर, गुरुग्राम में आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज एक अभियोग में हथियार उपलब्ध कराने का भी आरोपी ने खुलासा किया है।

▪️आरोपी का अपराधिक विवरण: आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी पर लूट, मारपीट, चोरी, अपहरण, शस्त्र अधिनियम के तहत 05 अभियोग राजस्थान में, लूट के संबंध में 01 अभियोग महेंद्रगढ़ में, चोरी के संबंध में 02 अभियोग गुरुग्राम में तथा 02 अभियोग दादरी में अंकित है।

▪️ईनाम: उपरोक्त अभियोग में वांछित होने पर आरोपी की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 01 लाख रुपयों का ईनाम भी घोषित किया गया था।

▪️आगामी कार्यवाहीः आरोपी को नियमानुसार माननीय अदालत में पेश करके आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

error: Content is protected !!