कब्जा से 01 मोबाईल फोन व 02 सिमकार्ड बरामद।

गुरुग्राम : 29 नवंबर 2023 – दिनांक 10.10.2023 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम की पुलिस टीम को 01 लिखित शिकायत इसकी लड़की के सोशल मीडिया इंस्टाग्राम आईडी को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा लॉगिन करके इसकी फोटो को अश्लील बनाकर लोगों के पास भेजनें के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री विपिन अहलावत सहायक पुलिस आयुक्त, साईबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक बच्चू सिंह, पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में युवती की इंस्टाग्राम ID को अवैध तरीके से लॉगिन करके अश्लील फोटो बनाकर वायरल करने वाले 01 आरोपी को कल दिनांक 29.11.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से काबू करके सम्बन्धित अभियोग में गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान इरशाद अली निवासी जिला गाजियाबाद, उत्तर-प्रदेश के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि आरोपी ने शिकायतकर्ता की इंस्टाग्राम ID को अपने फोन मे लॉगिन करके इसकी फोटो को एडिट करके अश्लील बनाकर कर वायरल किया था। आरोपी ने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को परेशान करने के लिए इसकी फोटो को एडिट करके अश्लील बनाया ताकि वह बात करने के लिए पीड़ित पर दबाव बना सके।

आरोपी के कब्ज़ा से वारदात मे प्रयोग की 01 मोबाईल व 02 सिम कार्ड बरामद की गयी है।आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!