*2018 से लगातार इकोग्रीन कंपनी को नजरअंदाज करने की वजह बताएं राव इंद्रजीत ?

*सांसद राव इंद्रजीत का गुरुग्राम पर ध्यान रहा होता तो हालात दुश्वार नहीं होते : माईकल सैनी (आप)

गुरुग्राम 25 नवंबर 2023 जिस आन बान शान का हवाला देकर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा था कि मेयर हमारा होगा एमसीजी और बनाया भी परन्तु 2018 से मेयर जिनका चुनाव कराया था उन सहित तमाम पार्षद शिकायत कर रहे थे कि इकोग्रीन कंपनी कचरा प्रबंधन में विफल साबित हो रही है उसके खिलाफ कार्यवाही की मांग कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी समय-समय पर उठाई तब तो सांसद साहब ने इकोग्रीन की ओर झांक कर भी नहीं देखा क्यो सांसद जी तब क्या चुनाव नहीं थे इसलिए कार्यवाही नहीं की या फिर अब चुनाव नजदीक देख कर जाँच कराने की सुध लौटी है ?

माईकल सैनी आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी ने स्थानीय सांसद से जानना चाहा है क्या इकोग्रीन कंपनी की जांच बाबत दीए गए निर्देशों की अनुपालना हो पाएगी और क्या गुरुग्राम से कचराग्राम बने शहर की स्तिथियां सुधर पाएंगी ?

माईकल सैनी का कहना है कि जलभराव से पूर्व भी बरसाती पानी की निकासी के लिए सांसद साहब ने हाईवे पर बने नालों का वरिष्ठ अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण कर आदेश दिए थे नतीजतन शहर वासियों को ऐतिहासिक जलभराव झेलना पड़ा जिसका विरोध लोगों ने नाव चलाकर दर्ज कराया था कहने का तात्पर्य यह है कि अर्थहीन आदेश-निर्देश किस काम के जिनका परिणाम वही ढाक के तीन पात ही रहे ?

गौरतलब बात यह है कि एमसीजी कमिश्नर पिसी मीणा अपनी टीम के साथ खुद पिछले कई दिनों से मोर्चा संभाले हैं विषम परिस्थितियां होने के बावजूद कचरा उठान में लगे हुए हैं जब्कि एक ओर नगर निगम का ध्वस्त सिस्टम है तो दूसरी ओर सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जैसा चुनोतिपूर्ण माहौल जिसका निकालने में समूची खट्टर सरकार हो गई विफल ऐसे में क्या सांसद साहब के मीटिंग ले-लेने से अथवा निर्देश देने भर से क्या शहरवासियों को स्वच्छ सांस लेने लायक वातावरण मिल पाएगा गुरुग्राम स्वच्छ, सुंदर एवं कचराग्राम कहलाना बंद हो जाएगा ? बड़ा सवाल है क्योंकि स्थानीय सांसद की जिस बैठक में एमसीजी कमिश्नर ने आना भी जरूरी नहीं समझा उस बैठक के परिणाम क्या होंगें इस बारे में लोग सोचें ….

माईकल सैनी ने कहा कि गुरुग्राम शहर जिसे स्मार्टसिटी कहा जाता है उसकी सुंदरता को कचरे से संवार कर चार-चांद लगाने वाले जनप्रतिनिधियों को आर्शीवाद देकर स्वम् राव इंद्रजीत सिंह ने ही थोपा था गुरुग्राम पर जिनकी काबलियत की ही देन है सड़ता गुरुग्राम जिसके और अधिक नर्क बनने पर नहीं लग पा रहा है विराम ! खैर – आप समझ सकते हैं कि राव इंद्रजीत सिंह कितने लाभदायक सिद्ध हुए गुरुग्राम के लिए , सैनी उनका धन्यवाद करते हैं जीएमडीए जैसा सफेद हाथी सौंपने के लिए …..

error: Content is protected !!