मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण अभियान चलाया जाएगा 25 और 26 नवंबर को

एसडीएम रविंद्र यादव ने पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश, निर्धारित दिवसों पर सभी बीएलओ मौजूद रहेंगे मतदान केंद्र पर

मताधिकार की पात्रता पूरी करने वाले नागरिक शनिवार, रविवार को अपने बूथ पर जाकर भर सकते हैं फार्म

गुरूग्राम, 23 नवंबर। गुरूग्राम जिला के सभी मतदान केंद्रों पर 25 और 26 नवंबर को मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत विशेष कैंप लगाए जाएंगे। सुबह नौ से शाम पांच बजे तक सभी बीएलओ अपने बूथ पर मौजूद रहेंगे।

गुरूग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी एवं एसडीएम रविंद्र यादव ने आज अपने कार्यालय में सभी बीएलओ सुपरवाइजर की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की एक जनवरी, 2024 को आधार तिथि मानकर नई मतदाता सूची तैयार की जा रही है। इस अभियान के तहत 25 और 26 नवंबर शनिवार, रविवार को गुरूग्राम विधानसभा क्षेत्र के सभी 351 मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। इसके अलावा जिला के अन्य मतदान केंद्रों पर भी यह विशेष कैंप लगाया जाएगा। इस दौरान बूथ के युवा जो कि एक जनवरी को 18 साल की आयु पार कर लेंगे, वे अपना वोट बनवाने के लिए फार्म भरकर बीएलओ को दे सकते हैं। बूथ पर वहां की वोटर लिस्ट भी देखी जा सकती है। इस मतदाता सूची में किसी व्यक्ति का नाम, पता, फोटो, आयु आदि गलत छपी हुई है तो अशुद्घि दूर करवाने के लिए नागरिक अपना फार्म जमा करवा सकते हैं। जिन मतदाताओं का निधन हो चुका है, उनके परिजन आकर वोट कटवाने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

एसडीएम रविंद्र यादव ने बीएलओ सुपरवाइजर को कहा कि वे अपने-अपने इलाके में बूथों पर जाकर यह देखेंगे कि मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य सुचारू रूप से किया जा रहा है या नहीं। किसी भी बीएलओ ने अपनी ड्यूटी में कोताही बरती तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य जितेंद्र मलिक को एसडीएम ने निर्देश दिए कि छात्राओं के अधिक से अधिक वोट बनवाए जाएं। बैठक में सुपरवाइजर अशोक कुमार, मंजीत, नरेश कुमार, संजय कुमार, मनीष यादव इत्यादि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!