वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय 04 शातिर आरोपी काबू ………

चोरी हुई 06 बाईक्स व 02 स्कूटी बरामद, वाहन चोरी के 11 मामले भी सुलझे।

गुरुग्राम : 23 नवंबर 2023

अभियोग का विवरण व पुलिस कार्यवाही: दिनांक 21.11.2023 को थाना सैक्टर-9A गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना अंबेडकर चौक से गांव बसई की तरफ जाने वाले रास्ते से 02 व्यक्तियों चोरी की बाईक के साथ जाने के संबंध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए सिद्धेश्वर चौक सैक्टर-9A, गुरुग्राम पर नाकाबंदी की गई व सूचना में बताई गई बिना नंबर प्लेट की बाईक पर सवार 02 व्यक्तियों को बाईक सहित काबू किया गया। आरोपियों की पहचान सुमित उर्फ कालू व मनीष राघव उर्फ बोणा के रूप में हुई। आरोपियों से पुलिस पूछताछ के उपरांत इनके अन्य 02 साथी आरोपियों को भी पुलिस टीम द्वारा काबू किया गया। जिनकी पहचान पंकज व अमरजीत उर्फ गोलू के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण:

  1. सुमित उर्फ कालू निवासी देवीलाल कॉलोनी, गुरुग्राम उम्र-26 वर्ष।
  2. मनीष राघव उर्फ बोणा निवासी खांडसा, गुरुग्राम उम्र-26 वर्ष। (चोरी की बाईक खरीदने वाला)
  3. अमरजीत उर्फ गोलू निवासी रामपुर, बिहार, उम्र-28 वर्ष।
  4. पंकज निवासी सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम उम्र-24 वर्ष।

पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि नाकाबंदी के दौरान जिस बाईक के साथ पुलिस टीम द्वारा इन्हें पकड़ा गया था वह बाईक इन्होंने एक सप्ताह पहले धनवापुर, गुरुग्राम से चोरी की थी। आरोपी पंकज, अमरजीत व सुमित उपरोक्त वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते है व आरोपी मनीष उर्फ बोना उक्त ने इनसे (उक्त तीनों आरोपी) चोरी की बाईक खरीदी थी। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में गुरुग्राम के विभिन्न थानों के क्षेत्र से 06 बाईक्स व 02 स्कूटी सहित वाहन चोरी की कुल 08 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया।

आरोपियों का अपराधिक विवरण: आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपियों के खिलाफ पहले भी चोरी के 02 अभियोग थाना सैक्टर-9 तथा 01 अभियोग थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में अंकित है।

बरामदगी: पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से चोरी हुई 06 बाईक्स व 02 स्कूटी बरामद की गई।

आगामी कार्यवाही: कल दिनांक 22.11.2023 को पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया। माननीय अदालत द्वारा आरोपी मनीष राघव उपरोक्त को जमानत पर छोड़ा गया व बाकी उपरोक्त तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को पुनः माननीय न्यायाल के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!