गुरुग्राम: 11.11.2023 – कल दिनांक 10.11.23 को पुलिस थाना सैक्टर-10 गुरुग्राम की पुलिस टीम को ERV की पुलिस टीम के माध्यम से सूचना रामा गार्डन बसई इंक्लेव के पास बने अग्रवाल ढाबे पर एक व्यक्ति की हत्या होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना पाकर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल अग्रवाल ढाबा नजदीकरामा गार्डन बसई इंक्लेव पहुँची जहां ढाबा के अंदर तखत पर एक व्यक्ति लहु-लुहान व मृत अवस्था में मिला, मृतक की पहचान दर्शन लालपुत्तर सरदारी लाल निवासी गांव भड़ियाल काजिया, थाना आरसपुरा, जिला जम्मू, उम्र 52 वर्ष के रूप में हुई। वही पर मौजूद ढाबा के मालिक दीपक ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह दिनांक 09.11.2023 को समय करीब 10:30 PM पर ढाबे से अपने घर चला गया था और अगले दिन दिनांक 10.11.2023 को समय सुबह करीब 8:10 AM पर यह ढाबे पर आया तो इसने देखा कि इसके ढाबे पर काम करने वाला दर्शन लाल अपने तखत पर लहू-लहान हालत में मृत पड़ा है, जिसके चेहरे पर चोटों के निशान है। इसने हालात व अपने ढाबे के कर्मचारियों से बातचीत करने पर ज्ञात हुआ कि दर्शन लाल की हत्या इसी के ढाबे पर काम करने वाले करण नामक कर्मचारी ने की है, जो हत्या करने के बाद ढाबे से भाग गया। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में हत्या की सम्बन्धित धारा 302 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

अपराध शाखा सैक्टर-10 तथा पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की जानकारी एकत्रित करने के लिए पुलिस तकनीकी की सहायता ली गई और आरोपी को काबू करने के हर सम्भव प्रयास किए, जिनके परिणास्वरूप कुछ घण्टों में ही पुलिस टीम द्वारा आरोपी करण निवासी गाँव नाथूपुर, जिला कासगंज, उत्तर-प्रदेश, उम्र 40 वर्ष को कल दिनांक 10.11.2023 को ओल्ड फरीदाबाद से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह (आरोपी) अग्रवाल ढाबे पर खाना सर्व/परोसने का तथा दर्शन लाल (मृतक) ढाबे पर बर्तन साफ करने का काम करते थे और ये दोनों रात को ढाबे पर ही रहते थे। दिनांक 09/10.11. 2023 की रात को इन्होंने शराब पी रखी थी और ढाबे पर खाने के लिए चावल बना रखे थे, इसने (आरोपी) दर्शन लाल (मृतक) को रोटी बनाने के लिए कहा तो उसने रोटी बनाने से मना कर दिया, इस बात को लेकर इसने (आरोपी) दर्शन लाल के सिर में चूल्हे वाली भट्टी से और लकड़ी से वार किया और वहां से भाग गया। यह वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस से बचने के लिए अपने गाँव जा रहा था परंतु पुलिस ने इसको गाँव पहुँचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 01 मोबाईल फोन भी बरामद किया है। आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!