गुरुग्राम। गत चार फरवरी से अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर खेडकी दोला टोल प्लाजा के नजदीक धरने पर बैठे यादव समाज के लोगों ने आगामी 26 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल-धरने पर पहुंचने के लिए शनिवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह से उनके कार्यालय पर मुलाकात की और अपना समर्थन देने का आग्रह किया।

इस मौके पर यादव समाज के प्रतिनिधियों ने पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह को बताया कि संयुक्त अहीर  रेजिमेंट मोर्चा की तरफ  से पिछले दिनों की गई बैठक में भी 18 नवंबर से दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बार किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटा जाएगा और रैजिमेंट का गठन करवाने की मांग पर अडिग रहेंगे। सरकार काफी समय से हमारी जायज मांग को नहीं मान रहीं है। पहले भी इस मांग के धरने में कई राजनीतिक और सामाजिक दलों ने हिस्सा लेकर सेना में गठन के लिए अहीर रेजिमेंट की मांग की है। समाज के लोग पहले भी कई बार इस मांग को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंप चुके है। मगर सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। अब इस धरने को आंदोलन का रूप दिया जाएगा।

इस मौके पर धरम नंबरदार बादशाहपुर, कंवर लाल नकडोला, अरुण यादव खेडक़ी दोला, सतीश कुमार खेडक़ी दौला, जय नारायण जफरपुर, रविंद्र फौजी, रविंद्र  नंबरदार, हरी थानेदार शिकोहपुर, वेदप्रकाश बांसलांबी, पहलाद सिंह नवादा, बीर सिंह नवादा, सूबे सिंह नवादा, राज कुमार नवादा, राम गोपाल शिकोहपुर व समाज के अनेक लोग मौजूद रहें।

error: Content is protected !!