कब्जा से मोबाईल फोन, चांदी का कड़ा व पीड़ित से लूटे गए क्रेडिट कार्ड से खरीदे गए कपड़े बरामद।

गुरुग्राम : 02 नवंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 30.10.2023 को एक व्यक्ति ने गुरुग्राम पुलिस को बतलाया कि वह कैब चलाता है। दिनांक 29.10.2023 को उबर के माध्यम से एक व्यक्ति ने इसकी टैक्सी सैक्टर-99 धनकोट से दौलताबाद के लिए बुक की थी। जब वह सवारी को पिक करने के लिए लोकेशन पर पहुंचा तो वहां पर टैक्सी बुक करने वाले व्यक्ति के साथ एक अन्य व्यक्ति भी था, जिसने इसके सिर पर रोड मारी तथा इसको पिछली सीट पर डाल लिया तथा दूसरा व्यक्ति गाड़ी चलाने लगा। उन व्यक्तियों ने इससे इसका मोबाईल फोन, चांदी का कड़ा, इससे इसका एटीएम पिन कोड पता करके एटीएम से 15 हजार रुपए निकाल लिए तथा इसके क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने की वारदात को अंजाम दिया। इस शिकायत पर दिनांक 31.10.2023 को पुलिस थाना राजेंद्र पार्क, गुरुग्राम में धारा 392, 394, 34 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक प्रदीप कुमार, प्रभारी पुलिस चौकी धनकोट, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में मारपीट करके चोटें मारने व लूट करने की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को दिनांक 31.10.2023 को काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान रोहित सहरावत व रोहन के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी रोहित को गढी मोड द्वारका एक्सप्रेस-वे, गुरुग्राम से व आरोपी रोहन को नजदीक अमेटी यूनिवर्सिटी पंचगांव, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आगामी कार्यवाही के लिए दिनांक 01.11.2023 को आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख करके 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

▪️आरोपियों अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण:

  1. रोहित सहरावत निवासी गांव मांकडोला, गुरुग्राम, उम्र-22 वर्ष।
  2. रोहन निवासी गांव पंचगांव, गुरुग्राम, उम्र-19 वर्ष।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों (आरोपी) नशा करने के आदि हैं तथा इन्होंने नशा पूर्ति करने के लिए व आसानी से रुपए पाने के ले लिए योजना बनाई कि ये कैब बुक करेंगे तथा उसमें बैठने वाले किसी अन्य यात्री या फिर ड्राईवर के साथ लूट करने की वारदात को अंजाम देंगे। दिनांक 29/30.10.2023 की रात को इन्होंने एक उबर कैब बुक की व उस कैब चालक/ड्राईवर के सिर पर रॉड से वार करके उसको घायल कर दिया, फिर उसके साथ लूट करने की वारदात को अंजाम दिया और उसके (कैब चालक/पीङित) साथ मारपीट करके उसके ATM/डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड के पिन नम्बर पूछ लिए, उसके बाद इन्होंने पीड़ित के डेबिट/ATM कार्ड के माध्यम से उसके बैंक खाते से 15 हजार रुपए नगद निकाल लिए व उसके (पीङित) क्रेडिट कार्ड को प्रयोग करके सैक्टर-4/7 चौक पर स्थित आईनॉक्स मॉल से 12 हजार रुपयों की शॉपिग/खरीददारी की।

▪️आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड: आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी रोहित पर थाना राजेंद्र पार्क, गुरुग्राम में मारपीट के संबंध में एक अभियोग पहले भी अंकित है।

▪️बरामदगी: आरोपियों के कब्जा से उपरोक्त अभियोग में पीड़ित/शिकायतकर्ता से लूटा गया मोबाईल फोन, चांदी का कड़ा, पीड़ित के क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करके खरीदे गए कपड़े बरामद किए गए है।

▪️आगामी कार्यवाही: आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!