हरियाणा ऑर्बिट रेल कॉरिडोर के सेक्शन ए के लिए भूमि पूजन समारोह 3 नवंबर को

– केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भूमि पूजन समारोह में होंगे शामिल
–  डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आयोजन स्थल का किया निरीक्षण
– धुलावट से बाढ़सा तक 29.5 किलोमीटर लंबे सेक्शन ए के निर्माण के लिए केएमपी के पटौदी रोड टोल प्लाजा के समीप आयोजित होगा भूमि पूजन समारोह

गुरुग्राम, 31 अक्टूबर। हरियाणा में ढांचागत तंत्र को विस्तार देने के लिए केएमपी के साथ ऑर्बिट रेल कॉरिडॉर के सेक्शन ए का काम शीघ्र ही आरंभ होगा। केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री गुरुग्राम जिला में केएमपी के पटौदी रोड टोल प्लाजा के समीप आगामी 3 नवंबर को सेक्शन ए के निर्माण के लिए भूमि पूजन के लिए आयोजित समारोह में पहुंचेंगे। डीसी निशांत कुमार यादव ने भूमि पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।

डीसी निशांत कुमार यादव ने हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ आयोजन स्थल का निरीक्षण करते हुए प्रस्तावित कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की। केंद्रीय रेल मंत्री, मुख्यमंत्री व अन्य विशिष्टजन आयोजन स्थल पर भी भूमि पूजन में शामिल होंगे। यह गुरुग्राम जिला से होकर गुजरने वाली एक महत्वपूर्ण परियोजना है। ऐसे में कार्यक्रम बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है। ऐसे में पीने के पानी, स्वच्छता, सुरक्षा व यातायात व्यवस्था उचित प्रकार से होनी चाहिए।

हरियाणा ऑर्बिट रेल कॉरिडोर के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर राजीव रंजन ने कार्यक्रम को लेकर डीसी को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सेक्शन ए प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस सेक्शन में धुलावट से झज्जर जिला के बाढ़सा तक 29.5 किलोमीटर लंबी इलेक्ट्रिफाइड दोहरी लाइन बनेगी। इस सेक्शन में पांच स्टेशन धुलावट, चांदला डूंगरवास, पंचगाव, मानेसर और न्यू पातली का प्रावधान है। भूमि पूजन समारोह के आयोजन स्थल पर कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जारी है।

इस अवसर पर डीसीपी मानेसर मनबीर सिंह, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के जीएम एडमिन विक्रम यादव, जीएम सिविल नीरज भंडारी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Previous post

गुरुग्राम में रन फॉर यूनिटी से दिया राष्ट्रीय एकता का संदेश, शपथ भी दिलाई

Next post

सरस आजीविका मेला- 2023……. उत्तर प्रदेश के बनारसी साड़ी व हेंडमेड आर्टिफिशियल ज्वेलरी महिलाओं को कर रहा आकर्षित

You May Have Missed