गुरुग्राम, 31अक्टूबर। मंगलवार को जीयू के मीडिया अध्ययन विभाग के छात्रों के लिए इंटर्नशिप के साथ रोजगार के अवसर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गुरुग्राम विश्वविद्यालय और कैचअप टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड स्टेज के बीच एमओयू साइन किया गया। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में जीयू की और से कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह एवं कैचअप टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड- स्टेज के को-फाउंडर और सीईओ विनय सिंघल ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

इस समझौता ज्ञापन का उद्देश्य गुरुग्राम विश्वविद्यालय में स्टेज और मीडिया अध्ययन विभाग के बीच एक सहयोगात्मक व्यवस्था स्थापित करना है। इस एमओयू के तहत स्टेज, गुरुग्राम विवि के मीडिया अध्ययन विभाग के छात्रों को इंटर्नशिप के साथ रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराएगी साथ ही गुरुग्राम विश्वविद्यालय के छात्रों को स्टेज की ओरिजिनल फिल्मों और शो में काम करने का अवसर भी प्रदान किया जायेगा। दोनों संस्थान पारस्परिक सहयोग से अपने यहाँ समय-समय पर कार्यशाला, स्क्रीनिंग, प्रेस कांफ्रेंस और मास्टर क्लास का आयोजन करेंगे।

मीडिया अध्ययन विभाग के छात्रों को ‘व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से स्टेज और गुरुग्राम विश्वविद्यालय पारस्परिक रूप से सहमत नियमों पर वेब सीरीज और फिल्मों जैसी परियोजनाओं पर एक दूसरे का सहयोग करेंगे। गुरुग्राम विश्वविद्यालय विभिन्न स्टेज मूल फिल्मों और शो के अनुसंधान के लिए स्टेज के साथ सहयोग करेगा। इस मौके पर मीडिया विभाग के डीन डॉ राकेश कुमार योगी एवं डॉ मीनाक्षी भी उपस्थित रही

error: Content is protected !!