भाजपा-जजपा गठबंधन के भ्रष्टाचार से राज्य का हर वर्ग परेशान : कुमारी सैलजा
भाजपा की नीतियों से कर्मचारी, किसान, शिक्षक व बुजुर्गों सहित हर वर्ग परेशान : कुमारी सैलजा
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने चौ. दलबीर सिंह की 36वीं पुण्यतिथि पर हवन में हिस्सा लेकर श्रद्धांजलि अर्पित की

हिसार : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने स्वर्गीय चौ. दलबीर सिंह की 36वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हवन-यज्ञ में हिस्सा लेकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। डाबड़ा चौक स्थित कुमारी सैलजा के आवास पर आयोजित हवन-यज्ञ में सढौरा की विधायक रेनू बाला, पूर्व सांसद चरण सिंह रोड़ी, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, जगन्नाथ, डॉ. अजय चौधरी, आर. के. रंगा, हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष लाल बहादुर खोवाल, चेतन चौहान सेक्रेट्री एआइसीसी,मास्टर हरि सिंह, हरपाल सिंह बूरा, अरविंद शर्मा, रामनिवास राड़ा, भूपेंद्र सिंह गंगवा, बाला देवी खेदड़, एस. के. वर्मा, प्रताप सिंह पातड़, श्याम सुंदर बतरा, राजेश चाडीवाल, सतपाल चौहान, धर्मपाल गुप्ता, कृष्ण सातरोड, आनंद जाखड़, अजय खेड़ी बर्की, ईश्वर खेदड़, हरिकृष्ण प्रभुवाला, राजेश चाडीवाल,सुरेंद्र सैनी, शैलेश वर्मा, संतोष चमारखेडा, अंकित चमारखेडा, कुलबीर सोहेल व कुलबीर बामल सहित काफी गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इस अवसर पर लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री चौ. दलबीर सिंह ने हमेशा सिद्धांतों की राजनीति की। उन्हीं के पदचिह्नों पर चलते हुए और उनके सिद्धांत अपनाकर कुमारी सैलजा भी निष्पक्ष, बेदाग व जनहित की राजनीति कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बहन सैलजा की कार्यशैली, तत्परता, अनुशासन व रचनात्मक सोच सभी को प्रभावित करती है। बहन सैलजा ने कभी भी पदों को अहमियत नहीं दी बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए हमेशा ईमानदारी से कार्य किया है और वर्तमान समय में भी पार्टी के विकास के लिए सतत् रूप से प्रयत्नशील हैं। तीन दशकों के राजनीतिक जीवन में सर्व समाज को साथ लेकर चलते हुए बहन सैलजा ने देश की राजनीति में सादगी, ईमानदारी व समर्पण की मिसाल कायम की है। खास बात यह कि कुमारी सैलजा के छोटे-छोटे कार्यक्रमों व बैठकों में भी भीड़ उमड़ने लगी है और लोग उन्हें भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं।

हवन-यज्ञ के उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य और हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में नौ वर्ष पूरे होने पर जश्न मना रही है जबकि वास्तविकता तो यह है कि भाजपा ने प्रदेश में झूठ, छल, प्रपंच, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व महंगाई के नौ साल पूरे किए हैं। स्कूल बंद किए जा रहे हैं और किसी न किसी बहाने से बुजुर्गों व महिलाओं की पेंशन काटी जा रही है। कुमारी सैलजा ने कहा कि रोजगार के नाम पर युवाओं को बरगलाया जा रहा है और नौकरियों के नाम पर भ्रष्टाचार व्याप्त है। उन्होंने कहा कि हरियाणा खराब कानून व्यवस्था के दौर से गुजर रहा है। कहीं हत्याएं हो रही हैं तो कहीं लूटपाट हो रही है। रंगदारी और फिरौती की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं। हर व्यक्ति अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जिसे सुशासन कहती है उसमें गरीबों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जनहित के कार्य करने की अपेक्षा भाजपा केवल घोषणाओं से लीपापोती कर रही है। भाजपा-जजपा गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि यह गठबंधन जतना के विकास के लिए नहीं हुआ बल्कि लोगों को ठगने व भ्रष्टाचार के लिए हुआ है। कर्मचारी, किसान, शिक्षक व बुजुर्गों सहित ऐसा कोई वर्ग नहीं होगा जो भाजपा-जजपा गठबंधन की नीतियों से परेशान न हो। उन्होंने कहा कि जनता अब सच्चाई को समझ चुकी है और अब उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस में विश्वास जता रही है और आने वाले लोकसभा चुनाव व हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ही जीत का परचम लहराएगी।

error: Content is protected !!