– नगर निगम गुरूग्राम लगाएगा 15000 नई स्ट्रीट लाईटें
– शहर की मुख्य सडक़ों व चौराहों पर लगाई जाएंगी तिरंगा लाईटें
– स्ट्रीट लाईट व्यवस्था के संचालन व रख-रखाव के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा दो एजेंसियों को सौंपा गया कार्य

गुरूग्राम, 30 अक्तुबर। इस दिवाली नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर को दुधिया रोशनी से जगमग करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके तहत एक ओर जहां 15000 नई स्ट्रीट लाईटें लगाई जाएंगी, वहीं दूसरी ओर पहले से लगी लाईटों के संचालन एवं रख-रखाव के लिए दो एजेंसियों को कार्य सौंप दिया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम के कार्यकारी अभियंता (इलैक्ट्रिकल) विक्की कुमार ने बताया कि ईईएसएल के एमओयू को खत्म कर दिया गया है तथा पहले से लगी लाईटों के संचालन एवं रख-रखाव के लिए जोनवाईज दो एजेंसियों को कार्य सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि नूमैक पावरटैक को जोन-2 व जोन-3 में संचालन व रख-रखाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि जोन-1 व जोन-4 में यह कार्य शांति इलैक्ट्रिकल एजेंसी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में बेहतर लाईट व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम पूरी तरह से गंभीर है तथा शहर वासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना अब नहीं करना पड़ेगा।

कार्यकारी अभियंता ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा निगम क्षेत्र में 15000 नई स्ट्रीट लाईटें भी लगाई जाएंगी। नई स्ट्रीट लाईटें लगने के बाद शहर के किसी भी हिस्से में अंधेरा नहीं रहेगा तथा पूरा शहर रोशनी से जगमग रहेगा। इसके अलावा, शहर के मुख्य चौराहों व सडक़ों पर तिरंगा लाईटें लगाकर शहर का सौंदर्यकरण किया जाएगा। तिरंगा लाईटें लगने से गुरूग्राम की सुंदरता बढ़ेगी।