कब्जा से वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन भी बरामद

गुरुग्राम : 27 अक्टूबर 2023 – दिनांक 27.08.2023 को एक महिला ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत किसी अज्ञात द्वारा इसकी बहन की फोटो को एडिट/मॉर्फ करके अश्लील बनाने व मॉर्फ की गई फोटो को सोशल मीडिया एप्लीकेशन इंस्टाग्राम पर फर्जी ID बनाकर पोस्ट करने के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री विपिन अहलावत, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक सवित कुमार, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को आज दिनांक 27.10.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान आकाश परमार निवासी मोरैना (मध्य प्रदेश), उम्र-20 वर्ष के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि इसने महिलाओं के नाम से करीब 300 फेक इंस्टाग्राम ID बनाई हुई है और इन फेक इंस्टाग्राम ID का प्रयोग करके यह उन्हें परेशान करता था। उपरोक्त अभियोग में पीड़िता को भी परेशान करने की नीयत से इसने पीड़ित की फोटो को वायरल किया था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 01 मोबाईल फोन भी बरामद किया गया है।

आरोपी को आगामी कार्यवाही ले लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!