01 लाख 87 हजार 500 रुपयों के जाली/नकली नोटों सहित 01 काबू

गुरुग्राम: 27 अक्टूबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण व पुलिस कार्यवाहीः निरीक्षक पंकज कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39 गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा अपने विस्वश्नीय सुत्रों के माध्यम से प्राप्त सुचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 26.10.2023 को नजदीक कोर्ट पार्किंग राजीव चौक, गुरुग्राम से 01 युवक को जाली/नकली भारतीय मुद्रा के नोटों सहित काबू करने में सफलता हासिल की, जिसकी पहचान सलीम उर्फ मटका निवासी गांव मुलथान, नूंह, उम्र-23 वर्ष के रूप में हुई।

▪️बरामदगीः पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपी के कब्जा से 01 लाख 87 हजार 500 रुपए के जाली/नकली नोट बरामद किए जाने पर इसके खिलाफ थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️पुलिस पूछताछः आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी जिला नूंह, सोहना, गुरुग्राम में ऑटो रिक्शा चलाता है तथा यह अपने अन्य साथी के कहने से नकली नोट मार्केट में चलाता है जिसके बदले इसे 01 लाख रुपयों के जाली नोटों पर 10 हजार रुपयों का कमीशन मिलता है। नकली नोट चलाने के लिए यह पहले भी 2-3 बार गुरुग्राम आया था।

▪️आगामी कार्यवाहीः आरोपी से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ तथा बरामदगी के लिए आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!