लोगों को घर बैठे मिल रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ: विधायक जगदीश नायर

सोहना हलके के गांवों में जनसंवाद कार्यक्रमों में विधायक ने सुनीं जनसमस्याएं
सेमग्रस्त भूमि का करेंगे स्थाई समाधान, जगदीश नायर ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन

गुरूग्राम, 27 अक्टूबर। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवाया जा रहा है। समाज के पिछड़े व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की सामाजिक सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने अंत्योदय परिवार उत्थान जैसी अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की हुई हैं।

सोहना विधानसभा क्षेत्र के गांव सरमथला, सिलानी, निमोठ, मंदरका व लोहसिंघनी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन एवं होडल के विधायक जगदीश नायर ने आज ये शब्द कहे। उन्होंने कहा कि डिजिटल सुशासन की परिधारणा को मूर्तरूप देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनहित में आनलाइन सेवाएं शुरू की हुई हैं।

जिनके परिणामस्वरूप आज लोगों को घर बैठे बुढ़ापा पेंशन बनने, राशनकार्ड बनने, फसल बीमा योजना का लाभ मिलने आदि सुविधाएं मिल रही हैं।अब अपने काम करवाने के लिए लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जरूरतमंद नागरिकों को फ्री ईलाज की सुविधा दी जा रही है। युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी जा रही हैं।

विधायक जगदीश नायर ने कहा कि गांव गांव में जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन कर आम जन की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री हर एक गांव में नहीं आ सकते, इसलिए सरकार के विधायक, सांसद और मंत्रियों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। आज के जनसंवाद कार्यक्रमों में पांचों गांवों की पंचायतों ने बिजली, पानी, सार्वजनिक रास्तों का निर्माण करवाने, गांव के पशु अस्पताल, राजकीय विद्यालय, बारातघर के भवनों का निर्माण करवाने, डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने, स्टेडियम बनवाने, सेम की समस्या को दूर करने, नहर में साफ पानी लाने, दूषित पानी की निकासी का प्रबंध करने आदि मांगें रखीं। विधायक जगदीश नायर ने मौके पर मौजूद संबंधित सरकारी विभागों के अधिकारियों को विकास कार्यों के एस्टीमेट तैयार कर चंडीगढ़ भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन सभी मांग पत्रों को मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा जाएगा और वह स्वयं मुख्यमंत्री से इन्हें पूरा करवाने का अनुरोध करेंगे। विधायक ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि भूमि सुधार आयोग का चेयरमैन होने के नाते वे इस क्षेत्र में सेम की समस्या का स्थाई समाधान करवाएंगे।

इस अवसर पर विधायक का फूल मालाओं और पगड़ी बांध कर स्वागत किया गया। जनसंवाद कार्यक्रम में भाजपा के जिला महामंत्री महेश यादव, मंडल अध्यक्ष गौरव सिंह, राहुल नायर, सोहना के तहसीलदार लच्छीराम, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हितेश कुमार, बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता मनोज नेहरा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता अभिषेक, मार्केट कमेटी सचिव सुनीता, पंचायती राज के एसडीओ जयप्रकाश, लोकनिर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता मोहित, चंदन सिंह, सरपंच पवन शर्मा, जयपाल सिंह, वीरेंद्र सिंह, हरि शर्मा, महाबीर सिंह नंबरदार, मुकेश सैनी, सोहनलाल कौशिक, होशियार सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

Previous post

बोधराज सीकरी के 70 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हुए विशेष आयोजन, समाज सेवा की पेश की मिसाल ……

Next post

रोडवेज कर्मियों को निजीकरण के खिलाफ प्रदेश भर के बस अड्डों पर हस्ताक्षर अभियान में लाखों यात्रियों का मिला समर्थन

You May Have Missed

error: Content is protected !!