गुरुग्राम : 24 अक्टूबर 2023 – दिनांक 29.05.2023 को एक महिला ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम में एक शिकायत सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर किसी के द्वारा इसकी फेक ID बनाने के सम्बन्ध में दी। शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री विपिन अहलावत सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक सवित, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में 01 आरोपी को आज दिनांक 24.10.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से काबू करके सम्बन्धित अभियोग में गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान विक्रमजीत सिंह निवासी चकबीर सरकार ,भटिंडा रोड जिला मुक्तसर (पंजाब ) के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि आरोपी ने इंस्टाग्राम पर फेक ID बनाकर पीड़िता के मोबाइल नंबर को वायरल किया था। आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि आरोपी ने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को परेशान करने के लिए उसके नाम से फेक आईडी बनाई ताकि वह बात करने के लिए पीड़िता पर दबाव बना सके।

आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा, अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!