गुरुग्राम : 23 अक्टूबर 2023 – हर वर्ष की भांति इस वर्ष दिनांक 24.10.2023 को दशहरा/विजय दशमी का पर्व मनाया जाएगा। इस दौरान श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार दशहरा पर्व को शांतिपूर्वक आयोजित करने/मनाने के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। पुलिस आयुक्त महोदय ने विजय दशमी/दशहरे के इस पर्व को शांतिपूर्वक तरीके से मनाने की अपील की है तथा आयोजकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है:-

👉🏻 रावण दहन स्थल के चारों तरफ व्यवस्थित तरीके से बैरीगेटिंग करने तथा आमजन के लिए आने व जाने का रास्ता निर्धारित करके उसे सुनिश्चत किया जाए।

👉🏻 दशहरा आयोजन स्थल के नजदीक गाड़ियों के पार्किंग की व्यवस्था और उन्हें व्यवस्थित तरीके से पार्क/खड़ा किया जाए।

👉🏻 रावण दहन स्थल के निकट पर्याप्त मात्रा में पानी, अग्निशमन यंत्रों व एम्बुलेंस की व्यवस्था करना सुनिश्चित किया जाए।

👉🏻 शोभा यात्रा निकालते समय मार्ग अवरुद्ध नहीं होना चाहिए, ताकि यातायात सुचारू रूप से संचालित रहे।

👉🏻 आयोजन स्थल पर समुचित संख्या में पुलिसबल तैनात किए गए है। पुलिसकर्मी और आयोजक आपसी सहयोग से इस पर्व को शांतिपूर्ण व व्यवस्थित तरीके से पूर्ण कराए।

👉🏻 दशहरा पर्व आयोजन को लेकर प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति की शर्तों का पालन करना सुनिश्चित करें।

हर वर्ष की भांति इस बार भी गुरुग्राम में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दौरान गुरुग्राम के गुरुग्राम पुलिस जिन पूर्व में 10 स्थानों पर, पश्चिमी जोन में 20 स्थानों पर, दक्षिण जोन में 05 स्थानों पर तथा मानेसर जोन में 16 स्थानों पर दशहरा पर्व मनाया जाएगा।

दशहरा पर्व के आयोजन के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा सभी चिन्हित स्थानों पर समुचित संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है तथा प्रत्येक पहलुओं को मध्यनजर रखते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा सुरक्षा के विशेष व पुख्ता प्रबन्ध भी किए गए है। किसी भी प्रकार की विषम परिस्थिति पर काबू पाने के लिए भी गुरुग्राम पुलिस की विशेष कम्पनियों को सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ सज्ज किया गया है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा इस दौरान यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए अतिरिक्त्त यातायात पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है, ताकि यातायात बाधित न हो तथा भीड़ होने के दौरान भी ट्रैफिक जाम की समस्या ना बन सके। आयोजन स्थलों के अंदर, बाहर व गेटों पर भी पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी या लगाई गई है जो वहां पर कार्यक्रम के दौरान नजर बनाए रखेंगे। इस दौरान आयोजन स्थलों के आसपास में आयोजन स्थल पर पुलिस कर्मचारी सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे। विजयदशमी/दशहरा पर्व के आयोजन स्थलों सहित सभी स्थानों पर गुरुग्राम पुलिस की पैनी नजर है और सभी सुरक्षा तैयारियां पूरी व सुनिश्चित की जा चुकी हैं।

error: Content is protected !!