7 सालों से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के चार कमरों में चल रहा राजकीय ब्यायज कालेज ! विद्रोही

7 सालों से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के चार कमरों में चल रहे राजकीय ब्यायज कालेज के भवन निर्माण के लिए अभी तक भाजपा सरकार जमीन तक चिन्हित नही कर पाई है : विद्रोही
भाजपा सरकार ने 200 करोड़ कीे सरकारी सम्पत्ति वाले सैक्टर 4 के राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय को सत्ता दुरूपयोग से एक निजी एनजीओ को गुपचुप सौंपकर एक व्यक्ति विशेष का लाभ पहुुंचानेे का कुप्रयास किया : विद्रोही

18 अक्टूबर 2023  – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से पूछा कि आमजनों की मांग के बाद भी रेवाडी स्थित सैक्टर 4 के खाली पड़े राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय के भवन में भवन के लिए परेशान राजकीय ब्यायज कालेज को शिफ्ट करने में भाजपा सरकार को क्या परेशानी है? विद्रोहीे ने कहा कि 7 सालों से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के चार कमरों में चल रहे राजकीय ब्यायज कालेज के भवन निर्माण के लिए अभी तक भाजपा सरकार जमीन तक चिन्हित नही कर पाई है। ऐसे में कालेज भवन निर्माण प्रक्रिया को क्या खाक आगे बढ़ाएगी? इस सरकारी कालेज में छात्रों को शिक्षा देने न तो पर्याप्त आधारभूत ढांचा है और न ही स्थान है। सात सालों से रेवाडी का यह सरकारी कालेज चलने की बजाय सरकार की उपेक्षा के चलते घिसट रहा है। वहीं सैनिक स्कूल अपने स्थायी भवन में शिफ्ट होने से सैक्टर 4 स्थित राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय का भवन खाली पड़ा है।  

विद्रोही ने कहा कि पहले भाजपा सरकार ने 200 करोड़ कीे सरकारी सम्पत्ति वाले सैक्टर 4 के राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय को सत्ता दुरूपयोग से एक निजी एनजीओ को गुपचुप सौंपकर एक व्यक्ति विशेष का लाभ पहुुंचानेे का कुप्रयास किया था, लेकिन रेवाडी के नागरिकों के विरोध के चलते एक एनजीओ को 200 करोड़ रूपये की इस सम्पत्ति को लीज पर देने का षडयंत्र असफल हो गया। विगत 4-5 माह से सैक्टर 4 का यह स्कूल भवन खाली पडा है और बिना रख-रखाव के यह स्कूल जंगल व खंडहर में बदलने की प्रक्रिया से गुजर रहा है। नागरिकों व रेवाडी ब्यायज कालेज के छात्रों की भारी मांग के बाद भी इस खाली पड़े भवन में कालेज को पता नही किन कारणों से भाजपा सरकार शिफ्ट करने को तैयार नही।

विद्रोही ने कहा कि भाजपा सरकार का रवैया समझ से परे है। एक ओर भाजपा सरकार 200 करोड़ रूपये की स्कूल सम्पत्ति को गुपचुप रूप से एक निजी एनजीओ को देने का षडयंत्र करती है, पर ऐसा षडयंत्र रचकर गैरकानूनी ढंग से सरकारी सम्पत्ति को निजी लोगों को सौंपने वाले अधिकारियों व सत्ताधारी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय इस स्कूल भवन को खाली रखकर इसकी सम्पत्ति को खुदपुर्द करने का पता क्या नया षडयंत्र रच रही है? विद्रोही ने कहा कि यदि भाजपा सरकार रेवाडी के सैक्टर 4 स्थित राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय भवन को ब्यायज कालेज या कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय को नही सौंपती है तो यही समझा जायेगा कि भाजपाई-संघी 200 करोड़ रूपये की इस सरकारी सम्पत्ति को सत्ता बल पर हडपने की कोई नई तिकडम भिड़ा रहे है।   

You May Have Missed

error: Content is protected !!