डा0 मुकेश अग्रवाल, महासचिव हरियाणा रैड क्रास बने भारतीय रैड क्रास समिति, राष्ट्रीय प्रबंधक समिति नई दिल्ली के निर्वाचित सदस्य

गुरूग्राम, 13 अक्तूबर। हरियाणा राज्य के लिए यह बहुत ही हर्ष व गर्व का विषय है की हरियाणा राज्य रैड क्रास लगातार चौथी बार राष्ट्रीय प्रंबध समिति का सदस्य निर्वाचित हुआ। इस बार हरियाणा राज्य रैड क्रास की और से डा0 मुकेश अग्रवाल महासचिव द्वारा राष्ट्रीय प्रबंधक समिति के सदस्य के लिए चुनाव में भाग लिया, जिसमें उन्होने जीत हासिल की। इस वर्ष हरियाणा को पिछले चुनावों से भी अधिक वोट प्राप्त हुए जिसके लिए डा0 मुकेश अग्रवाल ने बताया की यह जीत हरियाणा रैड क्रास के कर्मठ व निस्वार्थ स्वयसेंवकों, सहयोगी संस्थाए एंव इसकी जिला शाखाओं द्वारा सफलतापूर्वक चलाई जा रही मानवीय गतिविधियों की वजह से प्राप्त हुई। इस अवसर पर सुषमा गुप्ता, वाईस चेयरपर्सन भारतीय रैडक्रास सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा द्वारा डॉ0 मुकेश अग्रवाल, महासचिव को इस जीत के लिए बधाई दी।

गौरतलब है कि भारतीय रैड क्रास समिति, राष्ट्रीय मुख्यालय द्वारा हर दो वर्ष के अन्तराल पर प्रबंधक कमेटी के चुनाव आयोजित किये जातें हैं, जिसमें पूरे भारत से केवल 12 सदस्यों का चुनाव के माध्यम से चयन किया जाता है। इन 12 सदस्यों में डा0 मुकेश अग्रवाल का चुनाव के माध्यम से चयन हुआ। इस बार चुनाव में कुल 26 प्रतिभागियों ने चुनाव लडा। यह प्रंबन्धक कमेटी पर राष्ट्रीय स्तर पर रैड क्रास की मानवीय गतिविधियों की रूप रेखा तैयार करती है तथा संस्था के सुगम संचालन के लिए नई नीतियों का निर्माण करती है। यह राष्ट्रीय प्रंबधक समिति डा0 मनसुख मांडविया, माननीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री की अध्यक्षता में कार्य करती है। माननीय राष्ट्रपति, भारतीय रैड क्रास समिति, राष्ट्रीय मुख्यालय के प्रधान होतें हैं तथा माननीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री इसके अध्यक्ष होतें हैं।   

You May Have Missed

error: Content is protected !!