गुरुग्राम: 10 अक्टूबर 2023 – आज दिनांक 10.10.2023 को श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त गुरुग्राम की अध्यक्षता में पुलिस आयुक्त कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में सभी महिला थानों के SHO, वूमेन सेल इंचार्ज व वूमेन हेल्प डेस्क की मीटिंग लेकर महिला सुरक्षा के बारे में आवश्यक आदेश व दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा गुरुग्राम को सेफ सिटी प्रोजेक्ट में चयनित किया गया है। महिला सुरक्षा के प्रति पुलिसिंग को अधिक प्रभावी व बेहतर बनाने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि महिला सुरक्षा गुरुग्राम पुलिस की प्राथमिकता है, इसलिए इस और विशेष बल दिया जाए तथा त्वरित कार्यवाही कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि लम्बित परिवादों/अभियोगों को शीघ्र निपटाएं और किसी भी परिवाद/अभियोग में तत्परता से नियमानुसार कार्यवाही करें। महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त महोदय ने पुलिस टीमों द्वारा प्रत्येक महीने के दूसरे व चौथे वीरवार को स्कूल/कॉलेज/संस्थानों/कंपनियों में जाकर महिला विरुद्ध अपराधों से बचाव व रोकथाम आदि बारे चलाए जा रहे जागरूकता अभियानों के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। इस दौरान उन्होंने गुरुग्राम के विभिन्न स्थानों पर सादी वर्दी में तैनात महिला पुलिस कर्मचारी के बारे में भी विस्तृत पूर्वक चर्चा की तथा मनचलों पर कार्यवाही करने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की तथा इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मीटिंग में पुलिस आयुक्त महोदय ने उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को सख्ती से निर्देश देते हुए कहा कि महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतू विशेष कार्य करें। सभी शिकायतों/अभियोगों की जांच कानून में दिए गए प्रावधानों के अनुसार निष्पक्षता से करें। सभी अपनी ड्यूटी का निर्वहन सच्ची निष्ठा, ईमानदारी व समर्पण के साथ करें।

मीटिंग के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाली वूमेन हेल्प डेस्क थाना डीएलएफ फेज-3, गुरुग्राम में तैनात महिला सहायक उप-निरीक्षक गीता कुमारी को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान मीटिंग में श्री विजेंद्र विज डीसीपी ट्रैफिक गुरुग्राम, डॉ कविता एसीपी CAW ईस्ट, श्रीमती सुरेंद्र कौर एसीपी CAW वेस्ट, व मानेसर एसीपी प्रियांशु दीवान,सभी महिला थाना प्रबंधक, प्रभारी महिला पुलिस चौकी सोहना तथा सभी वूमेन सेल इंचार्ज उपस्थित थीं।

error: Content is protected !!