गुरुग्राम : 08 अक्टूबर 2023- दिनांक 30.09.2023 को थाना सदर सोहना, गुरुग्राम में एक सूचना गौ-तस्करों द्वारा भोंडसी की तरफ से गाड़ी में गायों को भरकर गढी वाजीदपुर से धोला मोड सोहना की तरफ वध के लिए लेकर जाने के संबंध में प्राप्त हुई।

प्राप्त सूचना पर थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम धोला मोड, सोहना पहुंची जहां पर एक गाड़ी जिसके 02 टायर पंचर मिले और 05 गाय जख्मी हालत में मिली। वही पर हाजिर गौरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस टीम को बतलाया दिनांक 30.09.2023 को इन्हें एक सूचना एक टाटा-407 गाड़ी में गायों को भरकर उनकी हत्या के लिए ले जाने के सम्बंध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर इन्होंने गाड़ी का पीछा किया तो गाड़ी में सवार गौ-तस्करों ने इसकी गाड़ी के सामने गायों को फेंका तो इन्होंने गाड़ी को रोकने के लिए उनकी गाड़ी के टायर पर कांटा डालकर पंचर कर दिया। इसके बाद गाड़ी में सवार गौ-तस्कर गाड़ी को छोड़कर भाग गए। इस सम्बन्ध में आरोपियों के विरुद्ध थाना सदर सोहना, गुरुग्राम में आईपीसी व हरियाणा गोवंश संरक्षण व गोसंवर्धन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले 04 आरोपियों को कल दिनांक 07.10.2023 को गांव खरकड़ी व सोहना से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान इक्लास उर्फ लीलू निवासी गांव सलाहेड़ी (नूंह), हबीब उर्फ अमिताभ निवासी गांव खरखड़ी (नूंह), शहजाद उर्फ मुला निवासी गांव सलाहेड़ी (नूंह) व शहजाद उर्फ थेथी गांव सलाहेड़ी (नूंह) के रूप में हुई।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!