अवैध निर्माणों पर चला निगम का पीला पंजा

– सहायक अभियंता संजोग शर्मा के नेतृत्व में अशोक विहार फेज-3 में 10 निर्माणाधीन भवनों पर की गई कार्रवाई

गुरूग्राम, 3 अक्तुबर। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अवैध निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को अशोक विहार फेज-3 में अवैध निर्माणों पर निगम का पीला पंजा चला।

सहायक अभियंता संजोग शर्मा के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता राहुल की टीम पुलिस बल व जेसीबी लेकर अशोक विहार फेज-3 में पहुंची। यहां पर माननीय न्यायालय द्वारा जारी प्रतिबंधों के बावजूद अवैध रूप से मकानों का निर्माण किया जा रहा था। टीम ने मौके पर ही जेसीबी की मदद से 10 अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

उल्लेखनीय है कि माननीय न्यायालय द्वारा आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। माननीय न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा क्षेत्र में लगातार निगरानी की जा रही है तथा निर्माणाधीन स्ट्रक्चर्स को तोड़ने की कार्रवाई भी समय-समय पर की जा रही है। साथ ही आमजन को भी इस क्षेत्र में प्लॉट, मकान, दुकान आदि की खरीद-फरोख्त ना करने की हिदायत समय-समय पर जारी की जा रही हैं।

Previous post

उत्तर भारत में महसूस हुए 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके, नेपाल में था केंद्र

Next post

परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने बादशाहपुर विधानसभा में किया जनसंवाद, पांच गांवो में आमजन की सुनी समस्याएं

You May Have Missed

error: Content is protected !!