परिवहन मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश का आने वाला समय स्वर्णिम काल
जनता से किए गए वादों और घोषणाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा: परिवहन मंत्री

गुरुग्राम, 03 अक्तूबर। हरियाणा के परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में हुए विकास कार्यों पर जनता ने मुहर लगाई है। मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में विकास की दृष्टि से प्रदेश का आने वाला समय स्वर्णिम काल होगा। उन्होंने कहा कि अंत्योदय उत्थान के लक्ष्य व सबका साथ सबका विकास की विचारधारा के साथ समूचे हरियाणा प्रदेश में बिना भेदभाव के समान रूप से प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। नागरिकों की समस्याओं व मांगों का समाधान सुनिश्चित करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल मे समाज के प्रत्येक वर्ग को सरकारी सेवाओं का लाभ देने के लिए सरकार पूरी ईमानदारी व निर्धारित लक्ष्यों के तहत आगे बढ़ रही है।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा जनसंवाद कार्यक्रम के तहत मंगलवार को हल्का बादशाहपुर के विभिन्न गांवों में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। ग्रामीणों द्वारा परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा का पुष्पगुच्छ, फूलमालाएं भेंट कर व पगड़ी पहनाकर कर जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने अपने जनसंवाद कार्यक्रम में गांव हसनपुर, धानावास, खेंटावास, कालियावास व माकड़ौला में ग्रामीणों की बिजली, पेयजल, सडक़, सिंचाई आदि समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश सचिव मनीष यादव ने की।

सरकार की प्राथमिकताएं गिनाते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में गरीब परिवारों के आर्थिक उत्थान के लिए निरन्तर कल्याणकारी योजनाओं को पूरी गंभीरता के साथ धरातल पर उतारा जा रहा है। यह कार्य फैमिली आईडी की वजह से संभव हो पाया है। पीपीपी की वजह से आज घर बैठे लोगों की पेंशन बन रही हैं और अनेक काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पारदर्शी शासन के विजन ने पुराने सिस्टम को बदलकर लीकेज रोकी है। पिछले नौ वर्षो में नौकरियों से लेकर सरकारी सेवाओं व सुविधाओ में पात्र व्यक्तियों को निर्धारित समयावधि में उनके हिस्से का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने आयुष्मान और चिरायु हरियाणा के माध्यम से 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशन में प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्यो को नई गति दी जा रही है।
उन्होंने आमजन को आश्वस्त करते हुए कहा कि जनता से किए गए वादों और घोषणाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा।

परिवहन मंत्री ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैश्विक पटल पर देश की बढ़ती ख्याति का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2014 से 2023 के बीच देश के मान सम्मान में एक अभूतपूर्व बढ़ोतरी हुई है। अब भारत से बाहर जाने प्रत्येक भारतीय को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गांवों में किए जा रहे जन संवाद कार्यक्रम आमजन के लिए बेहद कल्याणकारी व मददगार साबित हो रहे हैं। राज्य एवं केन्द्र सरकार की प्राथमिकता है कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र किसान, मजदूर, कमेरे वर्ग तक पहुुंचें ।

जनसंवाद कार्यक्रम को भाजपा की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव मनीष यादव ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर जिला परिषद की सीईओ अनु श्योकंद, एसडीएम बादशाहपुर सतीश यादव, एसडीएम गुरुग्राम रविंद्र यादव, एसडीएम पटौदी संदीप अग्रवाल, भाजपा जिला महामंत्री मनीष गाडौली, मंडल अध्यक्ष दौलतराम, भाजपा नेता नवीन गोयल, सुरेंद्र गहलोत, मान सिंह, हसनपुर के सरपंच बिजेंद्र सिंह, धानावास सरपंच नवीन यादव, खेंटावास सरपंच नीतू यादव, कालियावास सरपंच कमलेश, माकड़ौला सरपंच रामचंद्र सहित आसपास के गांवो से आए सरपंच व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!