गुरुग्राम : 25 सितंबर 2023 – दिनांक 22.02.2023 पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक शिकायत टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब करने के नाम पर रुपए इन्वेस्ट कराकर 7,97,200 रुपए का फ्रॉड करने के सम्बन्ध मे प्राप्त हुई। इस सम्बन्ध में पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में धारा 66D आईटी एक्ट व 420,120B IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी करने वाले 02 आरोपियों को दिनांक 24.09.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया आरोपियों की पहचान पंकज त्यागी निवासी गिरधर एन्क्लेव साहिबाबाद, जिला गाजियाबाद (उत्तरप्रदेश) व परमिश सिंह निवासी शालीमार गार्डन साहिबाबाद, जिला गाजियाबाद (उत्तरप्रदेश) के रूप मे हुई। उपरोक्त अभियोग मे दिनांक 23.03.2023 को 02 आरोपियों मुनेश व दुष्यंत शर्मा को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चूका है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त दोनों आरोपी कमीशन रेट पर कार्य करते है,और पीड़ित से ठगी गई राशि को इन्होंने अपने अन्य साथियों (मुनेश व दुष्यंत शर्मा) से लिए हुए अलग-अलग बैंक खातों में जमा करवाया था। पुलिस जाँच के दौरान यह भी पता चला है की, आरोपी पंकज पर दिल्ली व सोनीपत मे धोखाधड़ी के 02 अभियोग पहले से अंकित है,और आरोपी पंकज त्यागी पर चोरी का 01 अभियोग दिल्ली में अंकित है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्ज़ा से 46400 रुपयों की नगदी बरामद की गई है । आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!