डीसी निशांत कुमार यादव करेंगे शुभारंभ, 24 सितंबर तक जारी रहेगा उत्सव
आमजन निःशुल्क एंट्री के साथ प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक उठा सकेंगे कला उत्सव का लुत्फ

गुरुग्राम, 20 सितम्बर। गुरुग्राम में कला और संस्कृति के प्रचार के लिए डीसी निशांत कुमार यादव कल शाम 5 बजे सेक्टर 29 के रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में कला-उत्सव के दूसरे संस्करण का शुभारंभ करेंगे। कलाग्राम सोसाइटी द्वारा हुंडई इंडिया मोटर फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित यह उत्सव 24 सितंबर तक जारी रहेगा।

कलाग्राम संस्था की संयोजिका शिखा गुप्ता ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में आमजन के लिए यह उत्सव 22 से 24 सितंबर तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि आमजन निःशुल्क एंट्री के साथ प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक कला उत्सव का लुत्फ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि कला उत्सव में शिल्प, संगीत और नृत्य का एक सांस्कृतिक समागम देखने को मिलेगा। वहीं उत्सव में एक्जीबिशन के माध्यम से विभिन्न स्टॉल पर हस्तशिल्प उत्पादों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। शिखा गुप्ता ने बताया कि ‘कला-उत्सव’ में प्रदर्शकों का चयन, उत्पाद रीसाइक्लिंग को बढ़ावा देने, महिलाओं के नेतृत्व वाले उद्यमों का समर्थन करने, सड़क और ऑटिस्टिक बच्चों की सहायता करने और पारंपरिक हस्तशिल्प को संरक्षित करने जैसे क्षेत्रों में उनके योगदान के आधार पर किया गया है। यह कार्यक्रम स्थानीय युवाओं, ग्रामीण महिलाओं, आदिवासी और ग्रामीण लोक कलाकारों और गैर सरकारी संगठनों के लिए आजीविका के नए अवसर भी पैदा करेगा।

शिखा गुप्ता ने बताया कि चार दिवसीय कार्यक्रम में, आगंतुकों को विभिन्न प्रकार की आकर्षक गतिविधियों व हस्तशिल्प कारीगरी के अलावा रोजाना शाम को विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अनोखा संगम देखने को मिलेगा। उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि गुरुग्राम में आयोजित किए जा रहे कलाकारों व कला प्रेमियों के इस अनूठे संगम में कलाकारों का मनोबल बढ़ाने में आप सभी गुरुग्रामवासियों का सहयोग अपेक्षित है।

error: Content is protected !!