गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित करके बच्चों/महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों, साईबर अपराधों, अपराधों से बचाव व निवारण के बारे में विस्तृत जानकारी देकर किया जागरूक

गुरुग्राम: 19 सितम्बर 2023 – गुरुग्राम पुलिस द्वारा विभिन्न स्कूलों/कॉलेजों व कंपनियों में जाकर विशेष कार्यक्रम आयोजित करके स्कूल/कालेजों में पढ़ने वाले बच्चों, स्टॉफ/कर्मचारियों व कंपनियों के कर्मचारियों को महिला व बच्चों के विरुद्ध होने वाले विभिन्न अपराधों, विभिन्न प्रकार से होने वाले साईबर अपराधों बारे में जानकारी देते हुए इन अपराधों से बचने, इन्हें रोकने व अपराध होने पर उनके निवारण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देकर जागरूक किया जाता है।

इसी कड़ी में महिला पुलिस थाना पश्चिम गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 19.09.2023 को महिला कॉलेज सैक्टर-14 गुरुग्राम में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स, कॉलेज ले स्टॉफ व कर्मचारियों को महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के सम्बन्ध में कानून में दिए गए विशेष प्रावधानों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महिलाओं व बच्चों को लेकर पुलिस बहुत ही संवेदनशीलता से कार्य करती है और इन अपराधों के लिए कानून में भी कठोर नियम व सजा के प्रावधान है।

पुलिस टीम द्वारा इन कार्यक्रमों के माध्यम से जानकारी देते हुए बतलाया कि किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना 112 नम्बर पर कॉल करके दें। महिला विरुद्ध अपराधों के लिए 1091 (Women Helpline) बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों के लिए 1098 (Child Helpline) नम्बर पर भी कॉल करने सहित पुलिस को किसी भी अन्य माध्यम से दे सकते है। इस दौरान 112 मोबाईल ऐप, दुर्गा शक्ति ऐप के प्रयोग के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया गया।

error: Content is protected !!