गुरुग्राम, 16 सितंबर 2023। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सभी एलटी फ्यूज बोर्ड की ऊंचाई को ठीक करेगा। प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने सभी ऑपरेशन सर्कल के अधिकारियों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं।

उन्होंने बताया कि दुर्घटनाओं से बचाव के लिए एलटी फ्यूज बोर्ड को निर्धारित ऊंचाई पर लगाना आवश्यक है। इसके लिए सभी ऑपरेशन सर्कल के अधिकारियों को सितंबर माह में ही यह कार्य पूर्ण करना है। अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में सभी ऑपरेशन सर्कल के अधीक्षण अभियंता इस बारे में प्रमाणित करेंगे कि एलटी फ्यूज बोर्ड को निर्धारित ऊंचाई पर लगा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह देखा गया है कि कुछ एलटी पावर वितरण ट्रांसफार्मर के फ़्यूज़ बोर्ड, कम ऊंचाई पर लगाए गए हैं। इसका संज्ञान लेते हुए यह निर्णय लिया गया है कि सभी एलटी फ्यूज बोर्ड की ऊंचाई की जांच की जाए और जहां भी यह निर्धारित स्तर से नीचे पाई जाए, उसे दुर्घटना से बचने के लिए उचित ऊंचाई पर दोबारा लगाया जाए और दुर्घटना के संभावित कारणों को रोका जाए।

अक्टूबर-2023 के पहले सप्ताह में, सभी संबंधित ऑपरेशन के कार्यकारी अभियंता और अधीक्षण अभियंता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे कि सभी एलटी फ्यूज बोर्ड निर्धारित ऊंचाई पर तय किए गए हैं, ताकि इसका मूल्यांकन किया जा सके।

error: Content is protected !!