इंडियन स्वच्छता लीग 2.0 की शुरूआत आज से
निगम क्षेत्र में गांव वाइज बनाया गया रोस्टर
2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर होगा समापन

14 सितंबर, मानेसर। इंडियन स्वच्छता लीग 2.0 की शुरुआत आज से हो रही है। इस लीग के लिए मानेसर नगर निगम ने भी कमर कस ली है। स्वच्छता लीग के अंतर्गत मानेसर नगर निगम की टीम आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगी। यह अभियान आगामी 15 दिनों तक चलेगा। इसके लिए निगम की सेनिटेशन विंग ने गांव वाइज रोस्टर तैयार किया है। इसके अलावा 17 सितंबर रविवार को मानेसर सेक्टर-2 स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में एक विशेष आयोजन किया जाएगा।

नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग के आदेशानुसार निगम क्षेत्र में आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके लिए 15 दिवसीय कार्यक्रम तैयार किया गया है। कार्यक्रम के पहले दिन की शुरूआत शुक्रवार को गांव गढ़ी हरसरू, गोपालपुर से होगी। 16 सितंबर को गांव वजीरपुर, ढ़ोरका, 17 सितंबर को गांव हयातपुर व मेवका, 18 सितंबर को गांव बढ़ा व बामड़ौली, 19 सितंबर को गांव नवादा फतेहपुर व सिकन्दरपुर बढ़ा, 20 सितंबर को गांव रामपुरा व लखनौला, 21 सितंबर को गांव झुण्ड सराय और भांगरौला, 22 सितंबर को गांव कांकरौला व नाहरपुर कासन, 23 सितंबर को गांव बांस हरिया, बांस कुसला, 24 सितंबर को गांव मानेसर, 25 सितंबर को गांव कासन व ढ़ाणा, 26 सितंबर को फाजलवास, कुकड़ौला, 27 सितंबर को गांव सहरावन व नैनवाल, 28 सितंबर को गांव नौरंगपुर व बारगुर्जर, 29 सितंबर को गांव शिकोहपुर, 30 सितंबर को गांव खोह, 1 अक्टूबर को मानेसर सेक्टर-1 और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन कार्यक्रम का समापन गांव नौरंगपुर स्थित वाटिका में किया जाएगा।

इसी के साथ 17 सितंबर को मानेसर के सेक्टर-2 स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ स्वच्छता थीम पर युवाओं के द्वारा वाॅल पेंटिंग, ड्राइंग आर्ट, वेस्ट टू आर्ट एचएसआईआईडीसी काॅम्पलेक्स रोड़ पर क्लीनिंग ड्राइव, मानेसर के होंडा चैक पर प्लास्टि वेस्ट नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। इस स्वच्छता पखवाड़े में शहर के विभिन्न स्वयंसेवक व स्वयंसेवी संस्थाओं आदि का सहयोग लिया जाएगा।

मानेसर स्ट्राइकर करेंगे जागरूक –
इंडियन स्वच्छता लीग 2.0 के लिए मानेसर नगर निगम की ओर से एक टीम का गठन का किया गया है। जिसका नाम मानेसर स्ट्राइकर रखा गया है। मानेसर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त दिनेश कुमार को टीम के नोडल ऑफिसर होंगे। स्वच्छता सैलिब्रिटी यूथ आइकन देशी राॅकस्टार एमडी को बनाया गया है। टीम के कैप्टन के तौर पर डॉ. सत्या सहाय को रखा गया है। नवदीप सिंह को स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

error: Content is protected !!