गुरुग्राम : 13 सितंबर 2023 – गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा, के निर्देशन में कार्य करते हुए आज दिनांक 13.09.2023 को ट्रेफिक कार्यालय गुरुग्राम में श्री विरेंद्र विज ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त गुरुग्राम द्वारा गुरुग्राम में संचालित सभी ऑटो यूनियनो के प्रधानों की मीटिंग ली गयी जिसमें महिलाओ की सुरक्षा के उद्देश्य से सभी ऑटो यूनियन प्रधानो, ड्राइवरो/मालिको को ऑटो का पूर्ण विवरण उपलब्ध कराने बारे निर्देश दिए है। इस मीटिंग में गुरुग्राम के लगभग 70 यूनियन प्रधान आदि ने हिस्सा लिया।

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि सभी ऑटो चालक अपने ऑटो का नम्बर, ऑटो ड्राइवर की फोटो के साथ ऑटो के अंदर लगाएंगे जिसमें उसका मोबाइल नंबर और पता भी अंकित होगा। सभी तरह के ऑटो के आगे व पीछे पुलिस के द्वारा दिए हुए सीरियल नंबर लगाना अनिवार्य होगा और जो भी ड्राइवर ऑटो चलाएगा उसका पुलिस सत्यापन कराना भी जरूरी है। सभी ऑटो यूनियन के प्रधानों को बतलाया गया कि अगर कोई भी ड्राइवर या सवारी संदिग्ध लगे तो उसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें।

इस दौरान सभी ऑटो यूनियन के प्रधानों को सुरक्षा की दृष्टि से सजग रहने के लिए बतलाया गया और सभी ऑटो ड्राइवरो/मालिकों का पता व अन्य विवरण एक रजिस्टर में रखने का निर्देश दिया। इस रजिस्टर में सभी का इंद्राज करना और पूर्ण विवरण यातायात पुलिस के साथ साझा करना आवश्यक होगा। ड्राइवरो/मालिकों के बदल जाने पर उनका इंद्राज भी समय-समय पर करके साझा करना जरूरी होगा। सभी ऑटो चालको को यातायात नियमो का पालन करने बारे हिदायत देना भी जरूरी होगा। ऑटो यूनियन के प्रधानों व ड्राइवर को बतलाया गया कि रात के समय किसी भी महिला सवारी को ले जाते समय अपना दायित्व सही प्रकार से निभाएं |

कोई भी महिला अपना मोबाइल नंबर डायल 112 पर रजिस्टर कराएं ताकि एमरजेंसी में कॉल करने पर उनको अपनी डीटेल दोबारा देने की आवश्यकता ना रहे। यह अभियान जल्द ही शुरू किया जाएगा। सभी ऑटो यूनियन प्रधानो, मालिक/चालको को अपने ऑटो पर आगे व पीछे सिरियल नंबर स्लिप लगाने के आदेश दिये। सभी को निर्देश दिए गए कि कोई भी ऑटो चालक बिना ड्राइविंग लाइसेन्स ऑटो ना चलाए। रोड पर वाहन चलाते समय अचानक दाहिने व बाएं ना रोके, गलत दिशा में वाहन न चलाएं व नियमों की पालना करें।

error: Content is protected !!