*सीएम के मन की बात आकाशवाणी से भी संभव फिर जनसंवाद पर धन बर्बाद क्यों ?
*ट्राइसाइकिल पेंशन राशन कार्ड ठीक करके स्वम् को हातिमताई समझते क्या सीएम ?
*दलित महिला सुमन जाटोन का अपमान समस्त दलित समाज का अपमान : माईकल सैनी (आप)
*महिला हितैषी होने का स्वांग भरती है खट्टर सरकार जब्कि मन में मैल भरा,
*जनसंवाद कार्यकर्मों में लोगों की कोई सुनवाई ही नहीं तो क्यों बुलाते हैं ? माईकल सैनी (आप)

गुरुग्राम 10 सितंबर 2023 – तरविंदर सैनी (माईकल) आम आदमी पार्टी जिला मीडिया प्रभारी ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री दानवीर कर्ण बनकर लोगों में ट्राइसाइकिल व अन्य भेंटें बांट रहे हैं तथा हातिमताई बनकर लोगों के परिवार पहचान पत्र, पेंशन व राशन कार्ड संबंधित विसंगतियां दूर कर वाह-वाहीयां लूट रहे हैं हालांकि उन्हें मुख्यमंत्री प्रदेश के लिए बेहतर योजनाओं के निर्माण व उनके क्रियान्वयन हेतु बनाया गया था परन्तु सैनी को लगता है सामाजिक संस्थाओं वाले कार्यों के श्रेय लेने के बाद सीएम अधिकारियों को मिले दायित्वों को निभाकर उनके श्रेय को लेकर अपने आप को सबसे मेहनती सीएम दर्शना चाह रहे हैं !

डिजिटल युग में सभी तकनीकी संसाधनों से युक्त होने उपरांत भी अपना कार्य समय पर नहीं किया उन अधिकारियों पर कोई एक्शन लेने की बजाय मुख्यमंत्री डीसी, एडीसी, रेडक्रॉस स्तर के कार्यों को खुद कर रहे हैं तो ऐसा मानना सौभाविक है कि खट्टर साहब को पेंशन, परिवार पहचान पत्र ठीक करने एडीसी ऑफिस और ट्राइसाइकिल बांटने के लिए रेडक्रॉस ऑफिस में बैठ जाना चाहिए ! खैर..

माईकल सैनी आप नेता कहते हैं कि हिसार जिले में चले जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों से मुखातिब होते सीएम मनोहर लाल खट्टर ठुराणा गांव पहुंचे जहां वह मन की बात अधिक करते दिखे बनिस्बत जन की बात सुनने के , उनका रूखा व्यवहार देखकर लगा कि उन्हें कोई सवाल करने और कोई मांग करने वाले लोग पसंद नहीं !

हाल ही में हांसी के समीपवर्ती गांव भटोल-जाटान गांव की एक स्वम् सेवी समूह से जुड़ी महिला सुमन मेट (जाटोन) द्वारा अपने गांव में एक फैक्ट्री लगाने की मांग करना उसे तब भारी पड़ गया जब सीएम ने भरी सभा में मखोलिया अंदाज अपनाते हुए महिला को चन्द्रयान मिशन-4 से चाँद पर भेजने की बात बोल दी तथा उसे लोगों में हंसी का पात्र बना दिया ! खैर..
लोगों में इसे लेकर भारी रोष नजर आया, उनका कहना था कि महिला दलित समाज से आती है इसलिए उसके साथ ऐसी गैरजिम्मेदाराना शैली उपयोग की गई !

माईकल सैनी ने कहा कि दलित वर्ग में इस प्रकरण को लेकर गहरी नाराजगी व आक्रोश देखने को मिल रहा है , महिला के गाँव व प्रदेशभर में इस अठ्ठाहस को लेकर सर्वसमाज अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहा है वहीं तमाम विपक्षी राजनीतिक दलों के द्वारा भी इस प्रकरण को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी जा रही हैं !

माईकल सैनी ने कहा कि महिलाओं के प्रति सीएम खट्टर का अंदाज बेहद रूखा, फुहड़ और बचकाना होने के साथ गैरजिम्मेदाराना भी रहा है , उन्होंने जिस प्रकार भरी सभा में एक महिला का उपहास उड़ाया है उसे देखकर नहीं लगता कि सीएम साहब के मन में महिलाओं के प्रति कोई सम्मान शेष रह गया है, सरेआम महिलाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे सभ्य समाज कदापी स्वीकार नहीं करेगा इसलिए अहंकारी भाजपा सरकार का गुरुर तोड़ने के लिए लामबंद हो रहा है एससीएसटी,ओबीसी वर्ग अपनी बहन बेटियों के सम्मान में

error: Content is protected !!