क्या हरियाणा पुलिस साजिशन पीड़ित महिला कोच की हत्या करवाना चाहती है? : अनुराग ढांडा
सरकार द्वारा पीड़ित महिला कोच की हत्या की साजिश करना निंदनीय : अनुराग ढांडा
मंत्री संदीप सिंह को जेल जाने का खतरा इसलिए टेढ़ा रास्ता अपना रही खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा
महिला कोच को सुरक्षा मुहैया करवाए सरकार और चंडीगढ़ पुलिस : अनुराग ढांडा

जींद/चण्डीगढ़, 7 सितंबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने वीरवार को प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ 8 महीने की लंबी कानूनी लड़ाई लड़कर, पुलिस पर लगातार दबाव बनाकर चार्जशीट फाइल करवाने वाली बहादुर बेटी के साथ नाइंसाफी हो रही है। उन्होंने कहा कि अपने मान सम्मान की लड़ाई लड़ने वाली बेटी को सरकार से जुड़े हुए व्यक्ति उन्हें हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। गाड़ियों के साथ उस बेटी का पीछा किया जाता है और जबकि उनके पास कोई भी सुरक्षा मौजूद नहीं है।

उन्होंने कहा कि क्या हरियाणा पुलिस साजिशन पीड़ित की हत्या करवाना चाहती है। जिसकी वजह से उनके मंत्री के खिलाफ अपराध की चार्जशीट दायर हो चुकी है। ये तो हमको पता था कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है और सरकार मंत्री संदीप सिंह को बचाने की हर संभव कोशिश कर रही है। लेकिन ये लोग इस हद तक गिर जाएंगे कि पीड़ित महिला कोच की हत्या करवाने की साजिश की जाएगी। ये बहुत ही निंदनीय है, समाज में इसका गलत संदेश जा रहा है। प्रदेश के लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा है।

उन्होंने सीएम खट्टर से अनुरोध किया कि जिस महिला जूनियर कोच ने आपके मंत्री संदीप सिंह पर गलत नीयत के साथ छेड़छाड़ करने व दुष्कर्म करने की कोशिश के आरोप लगाए हैं और जिसकी चार्जशीट कोर्ट में फाइल हो चुकी है। उसको सही तरीके से पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। इसके अलावा उन्होंने चडीगढ़ पुलिस से भी अनुरोध किया कि ज्यादातार हाईप्रोफाइल केस में पीड़ित को सुरक्षा मुहैया करवाई जाती है। इस मामले में तो जिस डिपार्टमेंट में पीड़ित महिला कोच काम करती है, उस सरकार के मंत्री इसमें आरोपी हैं जिसके खिलाफ चार्जशीट फाइल हुई है। ज्यादातर तथ्य भी यही बताते हैं कि प्रथम दृष्टि में मंत्री का दोष नजर आ रहा है। ऐसी स्थिति में चंडीगढ़ पुलिस भी महिला कोच की सुरक्षा का इंतजाम करे। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर तुरंत ऐसे मंत्री को पद से बर्खास्त करें। जिसके खिलाफ चार्जशीट दायर होने के बावजूद भी कुछ लोग पीड़ित महिला कोच को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि महिला जूनियर कोच ने बकायदा इसकी विडियो भी जारी की है। जब वो हाजिरी लगाने जाती है, क्योंकि उसको गलत तरीके से सस्पेंड किया गया है। उसी दौरान तीन चार लोग गाड़ी से आते हैं और एक व्यक्ति महिला कोच को हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी देता है। कहता है मुख्यमंत्री का नाम लेने से पीछे हट जाओ। जूनियर महिला कोच ने इसका वीडियो भी जारी किया है और उस व्यक्ति को भी चिह्नित किया है। पुलिस उसकी पहचान करके उसे जल्द गिरफ्तार करे और उससे पूछताछ करे। इस मामले को लेकर महिला कोच अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस थानों में चक्कर लगा रही है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। ऐसे में प्रदेश के लोगों का विश्वास और पुख्ता होता है कि इसमें हरियाणा सरकार और सीएम खट्टर सीधे तौर पर शामिल हैं। अब मंत्री संदीप सिंह को जेल जाने का खतरा है इसलिए सरकार टेढ़ा रास्ता अपना रही है और पीड़ित महिला कोच को धमका रही है।

उन्होंने कहा जब पुलिस की जांच में स्पष्ट हो गया है कि मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं। इसके बावजूद भी सीएम खट्टर मंत्री संदीप सिंह का इस्तीफा नहीं ले रहे हैं तो उनको स्पष्ट करना चाहिए। क्या किसी भ्रष्टाचार के मामले में सीएम खट्टर की कोई सीक्रेट जानकारी मंत्री संदीप सिंह के पास है, जिसकी वजह से वो कोई एक्शन नहीं ले पा रहे हैं। जनवरी में खुद मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा था कि यदि जांच में सुबूत मिले तो मंत्रीमंडल से हटा देंगे। अब जांच में सुबूत मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने चार्जशीट फाइल कर दी है और सुबूत भी कोर्ट में लगा दिए हैं। इसके बाद भी सीएम खट्टर कहते हैं कि नहीं हटाएंगे इसका मतलब दाल में कुछ काला है। इस मामले में और नूंह हिंस्सा मामले में भी शक की सुई सीएम खट्टर की तरफ घूम रही है। इसलिए इस मामले की पुख्ता जांच होनी चाहिए और महिला जूनियर कोच को पुलिस सुरक्षा मिलनी चाहिए। इस मौके पर जिला अध्यक्ष वज़ीर ढांडा, जितेंद्र कुंडू, सरपंच पुरुषोतम, मनीष यादव, अनिल रंगा, वीरेंद्र आर्य, तरसेम गोयल, ईश्वर गोयल और नीरज सैनी मौजूद रहे।