भारत शब्द का इस्तेमाल विपक्ष से डरे और सहमे हुए तानाशाह की सनक?

चंडीगढ़, 7 सितंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और मणिपुर जैसे गंभीर मुद्दों से मोदी सरकार ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है। जी-20 सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति द्वारा मेहमानों को भेजे गए आमंत्रण पत्र में रिपब्लिक ऑफ इंडिया की जगह रिपब्लिक ऑफ भारत शब्द का इस्तेमाल किया गया है, इंडिया से इतना डर? यह विपक्ष के लिए मोदी सरकार की नफरत है या एक डरे और सहमे हुए तानाशाह की सनक?

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भारत यही है, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से मोहब्बत से भारत को जोड़ा है, इस बांटने की जरूरत नहीं है। भारत के लोग बंटवारा सहन नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि देश के संविधान के अनुच्छेद 1 में लिखा है-भारत जो कि इंडिया है, रा’यों का संघ होगा. लेकिन अब अब इस रा’यों के संघ पर हमला किया जा रहा है। मोदी इतिहास के साथ छेड़छाड़ और इंडिया को बांटने का काम जारी रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष दलों के गठबंधन इंडिया से डरकर ही भाजपा ने जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है क्योंकि प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार से जनता परेशान हो चुकी है, सरकार लोगों के हितों की रक्षा नहीं कर पा रही है, लोगों को मूलभूत सुविधाओं के नाम पर केवल आश्वासन ही दे रही है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली प्रदेश सरकार बेटियों की सुरक्षा तक नहीं कर पा रही है, प्रदेश के मंत्री संदीप सिंह से महिला जूनियर कोच से छेड़छाड़ की, पुलिस चार्जशीट तक दायर कर चुकी पर प्रदेश सरकार एक बेटी को न्याय दिलाने के बजाए अपने ही मंत्री को बचाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार पोर्टल पोर्टल खेलकर किसानों को ही नहीं जनता को परेशान कर रही, प्रदेश में एक के बाद एक करके न जाने कितने घोटाले हुए पर यह सरकार आज तक सााई सामने नहीं ला सक ी। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में प्रदेश सरकार से परेशान जनता सरकार को सत्ता से बाहर करके ही दम लेगी, सभी जानते है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।