जीएमडीए सीईओ एवं निगमायुक्त पीसी मीणा ने अधिकारियों के साथ किया शहर का दौरा

 सडक़ सुधारीकरण, ड्रेनेज, सीवरेज, ग्रीन बैल्ट, सफाई, मलबा व कचरा उठान आदि के बारे में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
– लगभग 3 घंटे चले इस दौरे में जीएमडीए व नगर निगम के अधिकारीगण रहे साथ

गुरूग्राम, 6 सितम्बर। गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निगमायुक्त पीसी मीणा ने बुधवार को दोनों विभागों के अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया तथा सडक़ सुधारीकरण, ड्रेनेज, सीवरेज, ग्रीन बैल्ट, सफाई तथा मलबा व कचरा उठान के बारे में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

श्री मीणा प्रात: 11 बजे स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह से चले तथा हीरो होंडा चौक से होते हुए सैक्टर-37 पहुंचे। यहां पर उन्होंने जीएमडीए के अधिकारियों से कहा कि वे एलीवेटिड रोड़ के रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करें तथा सीवर, बिजली व पानी से संबंधित लाईनों का स्थानांतरण करवाएं। इसके साथ ही उन्होंने निगम अधिकारियों से कहा कि इस क्षेत्र में जहां कहीं भी कूड़ा व मलबा पड़ा हुआ है, उसे तुरंत उठवाएं तथा यह सुनिश्चित करें कि सडक़ के किनारे किसी भी हालत में कूड़ा व मलबा नहीं पड़ा होना चाहिए। उन्होंने अवैध रूप से कूड़ा व मलबा डालने वालों पर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। इस क्षेत्र से संबंधित वरिष्ठ सफाई निरीक्षक, सफाई निरीक्षक, सहायक सफाई निरीक्षक तथा सुपरवाईजर पर भी नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

बसई फ्लाईओवर के साथ चल रहे ड्रेनेज कार्य को जल्द पूरा करवाने के निर्देश जीएमडीए अधिकारियों को दिए गए, ताकि क्षेत्र में जलनिकासी की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। श्री मीणा ने सैक्टर-9, सैक्टर-10, सैक्टर-4, रेलवे रोड़, पालम विहार रोड़, सैक्टर-23, डृंडाहेड़ा रोड़, राष्ट्रीय राजमार्ग के ग्रीन बेल्ट क्षेत्र आदि का दौरा किया। उन्होंने पालम विहार रोड़ पर फुटपाथ सुधारीकरण तथा ग्रीन बैल्ट के सौंदर्यीकरण के लिए संबंधित अधिकारियों से कहा। उन्होंने विशेषकर नगर निगम अधिकारियों से कहा कि सडक़ों पर मलबा, कूड़ा तथा बागवानी कचरा किसी भी सूरत में पड़ा नहीं रहना चाहिए। जहां पर भी कूड़ा या मलबा पड़ा हुआ है, उसे तुरंत उठवाएं तथा ऐसी व्यवस्था करें कि दुबार से वहां पर कूड़ा जमा ना हो। निगमायुक्त ने अवैध रूप से लगे होर्डिंग बोर्ड तथा साईन बोर्ड को हटाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

ग्रीन बेल्ट सौंदर्यीकरण की योजना : जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि सैक्टर-4-लक्ष्मण विहार डिवाइडिंग रोड़ पर ग्रीन बेल्ट के सौंदर्यीकरण की योजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही एंबियंस मॉल से लेकर राजीव चौक तक राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगती ग्रीन बेल्ट को भी विकसित करने की योजना तैयार की जा रही है। इसमें साइकिल ट्रैक, वॉकिंग ट्रैक, स्ट्रीट फर्नीचर व फव्वारे आदि लगाने का प्रावधान किया जाएगा।

जीएमडीए सीईओ के दौरे के दौरान विभिन्न स्थानों पर आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों तथा नागरिकों से भी मिले तथा उनसे क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श करके मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। सैक्टर-10ए आरडब्ल्यूए, सैक्टर-4 की ऊर्वा आरडब्ल्यूए, पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी सहित सैक्टर-23 की आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने श्री मीणा का धन्यवाद भी व्यक्त किया।

इस मौके पर नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव व विजय यादव, चीफ इंजीनियर विशाल बंसल, जीएमडीए के चीफ इंजीनियर राजेश बंसल सहित दोनों विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!