सरकार ने विधानसभा में माना 10 साल से ट्यूबवेल कनेक्शन के इंतजार में किसान : डॉ. सुशील गुप्ता
विधायक खुद अपने हल्के में ट्यूबवेल कनेक्शन देने की मांग कर रहे : डॉ. सुशील गुप्ता
बीजेपी को नहीं है प्रदेश के किसानों की फिक्र: डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 28 अगस्त – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रदेश के किसानों को नहीं मिल रहे ट्यूबवेल कनेक्शन को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा बीजेपी जेजेपी गठबंधन सरकार को प्रदेश के किसानों की कोई फिक्र नहीं है। प्रदेश के किसान 10-10 साल से बिजली के ट्यूबवेल कनेक्शन का इंतजार कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में सरकार किसानों को बिजली चलित ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं दे रही।

उन्होंने कहा कि इसको लेकर खुद विधानसभा में गठबंधन सरकार के साझेदार विधायक ही सरकार की पोल खोल रहे हैंI डिप्टी सीएम की माताजी एवं बाढ़डा की विधायक नैना चौटाला ने कहा कि उनकी विधानसभा के किसानों को पिछले 5 सालों से ट्यूबवेल के बिजली कनेक्शन नही मिले हैंI ऐसी ही स्थिति पूरे हरियाणा में है।

पूरे हरियाणा के किसान 10-10 सालों से ट्यूबवेल के बिजली कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहे हैंI उन्होंने किसान विरोधी बीजेपी -जेजेपी की उलटी गिनती अब शुरू हो चुकी हैI वहीं किसानों को कभी एमएसपी, कभी फसल बीमा योजना तो कभी फसल की खरीद को लेकर सड़कों पर उतरना पड़ता है। इससे पहले भी, बीजेपी सरकार ने किसानों पर तीन काले कानून थोपने का काम किया था। काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन में 750 से ज्यादा किसानों की शहादत हुई थी। इसको लेकर न प्रधानमंत्री मोदी और न ही मुख्यमंत्री खट्टर ने माफी मांगी है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा खट्टर सरकार में किसानों को सिर्फ तानाशाही फैसले और जुल्म मिला है। हर बार अपनी मांगों को लेकर किसान सड़कों पर उतरते हैं। बीजेपी सरकार किसानों पर लाठीचार्ज करवाने से भी पीछे नहीं हटती। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में सीजन में 16-16 घंटे बिजली किसानों मिली है। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसान बिजली चालित ट्यूबवेल के कनेक्शन के लिए ही पिछले 10 साल से तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी जेजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। प्रदेश में आने वाला समय आम आदमी पार्टी का है।

error: Content is protected !!