मन में है राम तो होगा कल्याण : बोधराज सीकरी

हनुमान चालीसा पाठ का पठन, चिंतन, मनन जीवन को भवसागर से पार लगाता है : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महा संगठन के प्रधान श्री बोधराज सीकरी से एक सप्ताह पूर्व श्री गोपीनाथ मंदिर, अर्जुन नगर की कार्यकारिणी के प्रधान श्री योगेश ग्रोवर ने प्रार्थना की कि श्री गोपीनाथ मंदिर के संस्थापक गो-लोक वासी अष्टम पीठाधीश्वर गोसाईं धनवेश लाल जी का अवतरण दिवस 27-8- 2013 (रविवार) को पड़ रहा है और हम चाहते हैं कि इस उपलक्ष्य में मंदिर में श्री गजेंद्र गोसाई के द्वारा सुंदर कांड का पाठ किया जाए व हनुमान चालीसा का पाठ भी किया जाए। श्री बोधराज सीकरी द्वारा उनकी इस प्रार्थना को स्वीकार करते हुए श्री गजेंद्र गोसाई को कहा गया कि वह इस कार्य को निर्धारित तिथि पर करें। तदानुसार दिनांक 27-8-2023 को श्री गोपी नाथ मंदिर, अर्जुन नगर में मंदिर के संस्थापक अष्टम पीठाधीश्वर गो-लोक वासी गोसाई धनवेश लाल जी के 100वें अवतरण दिवस का आयोजन गोसाईं श्री विनोद वैद (गद्दीनशीन) की अध्यक्षता में व उत्सव प्रबंधक श्री विशाल वैद की अगुवाई में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। श्री श्याम मंदिर के पुजारी श्री भीम दत्त ज्योतिषाचार्य द्वारा पूजा करवाई गई। उसके पश्चात व्यास पीठ से श्री गजेंद्र गोसाई द्वारा श्री सुंदरकांड के पाठ को संगीतमय ढंग से पंडित रमाकांत, देवेंद्र एवं गोलू के साथ मिलकर लगभग सवा घंटे में किया गया। इसके पश्चात उपस्थित सभी संगत के साथ मिलकर जोकि लगभग 300-325 के करीब थी 11 बार “श्री हनुमान चालीसा” का पाठ भी संगीतमय ढंग से पूर्वानुसार श्री गजेंद्र गोसाई के द्वारा किया गया। व्यास पीठ से जब यह बताया गया कि आज के हनुमान चालीसा के पाठ से पूर्व जो यह मुहिम 21-2-2023 में आदरणीय श्री बोधराज सीकरी के द्वारा शुरू की गई थी, उसके तहत 2,84,764 पाठ हो चुके हैं और 17807 साधक जुड़ चुके हैं तो वहां बैठी सभी संगत ने श्री बोध राज सीकरी जी का करतल ध्वनि के साथ स्वागत किया।

हनुमान चालीसा के पाठ के पश्चात श्री बोध राज सीकरी के द्वारा लगभग आधे घंटे का शास्त्रोक्त संबोधन जब तुलसी बाबा की रामायण एवं हनुमान चालीसा को आधार मानते हुए किया जा रहा था तो वहां उपस्थित संगत बार-बार उनके संबोधन में करतल ध्वनि से उनका समर्थन कर रही थी ।इसके पश्चात सभा की कार्यकारणी ने सर्वप्रथम श्री बोध राज सीकरी, सुरेंद्र खुल्लर, राम लाल ग्रोवर, गजेंद्र गोसाई, धर्मेंद्र बजाज, रमेश कामरा, गंगाधर खत्री, पंडित भीमदत्त ज्योतिषाचार्य, सतपाल नासा एवं पुष्पा नासा का स्वागत किया। इस प्रकार श्री हनुमान चालीसा के पाठ की संख्या आज के पाठ की संख्या को मिला कर 288064 हो गई है व साधकों की सख्या 18107 हो गई है। इसके पश्चात आरती व सभी के लिए लंगर प्रसाद कराया गया।

स्वागत करने वालों में मंदिर की कार्यकारिणी के बाल पंडित जी पुष्करणा, योगेश ग्रोवर, महावीर नासा, सुरेंद्र खत्री, डॉक्टर संजय तनेजा, आशु गाबा, राजेश आहूजा, ललित मदान, दिनेश चुटानी, गोपाल गाबा जी उपस्थित रहे। आज के कार्यक्रम में श्री सुरेंद्र खुल्लर, राम लाल ग्रोवर, चंद्र भान नागपाल, गजेंद्र गोसाई, धर्मेंद्र बजाज, यशपाल ग्रोवर, रमेश कामरा, वासदेव ग्रोवर, जयदयाल कुमार, गुलशन मेहता, जयप्रकाश फरियादी, सतपाल नासा, पुष्पा नासा, रचना बजाज उपस्थित रहे। श्री बोध राज सीकरी जी के द्वारा अपने संबोधन के पश्चात सभी को 5-9-2023 (मंगलवार) को शाम 7:00 बजे “शुभ बैंक्वेट हॉल” शीतला माता रोड पर होने वाले जन्माष्टमी के भव्य एवं दिव्य कार्यक्रम के लिए भी आमंत्रित किया गया। उन्होंने बताया कि उस दिन आश्रम हरी मंदिर पाटौदी के वर्तमान पीठाधीश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी व उनके आशीर्वचन भी होंगे। इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री श्री राव इंद्रजीत सिंह एवं करनाल के माननीय सांसद श्री संजय भाटिया की भी गरिमामयी उपस्थिति होगी। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम पंचनद गुरुग्राम इकाई, पंजाबी बिरादरी महासंगठन (गुरुग्राम) व भारतीय पंजाबी युवा एकता मंच के तत्वावधान में मनाया जा रहा है।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के पश्चात लंगर प्रसाद की भी व्यवस्था की गई है।

error: Content is protected !!