गुरुग्राम : 25 अगस्त 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 17.08.2023 को थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में एक ट्रक ड्राइवर ने एक लिखित शिकायत KMP एक्सप्रेसवे पर पचगांव टोल प्लाजा के नजदीक एक बाईक पर सवार होकर आए तीन युवकों द्वारा इसके साथ मारपीट करके इसके ट्रक में रखी 22 हजार रुपयों की नगदी छीन लेने व इसका मोबाईल फोन तोड़ने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले 02 आरोपियों को दिनांक 23.08.2023 को चांदला डूंगरवास फ्लाईओवर से गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान अनवर व आरिफ के रूप में हुई। आरोपियों को दिनांक 24.08.2023 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

  1. अनवर निवासी गाँव मलका, तावड़ू, जिला नूहँ, उम्र 30 वर्ष।
  2. आरिफ निवासी गाँव शिकारपुर, तावड़ू, जिला नूहँ, उम्र 30 वर्ष।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में व इनके आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से आरोपी ज्ञात हुआ कि इन्होंने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले भी अपराधिक मामले अंकित है। उपरोक्त आरोपी अनवर के खिलाफ छीनाझपटी/गौवंश संरक्षण अधिनियम व चोरी करने के कुल 02 अभियोग थाना सदर तावड़ू, नूहँ (01 अभियोग) व थाना सदर सोहना, गुरुग्राम (01 अभियोग) में अंकित है तथा आरोपी आरिफ उपरोक्त के खिलाफ चोरी व लूट करने के कुल 03 अभियोग अंकित है, जिनमें 02 चोरी के अभियोग गुरुग्राम (थाना सदर व मानेसर) में व लूट करने के सम्बन्ध में 01अभियोग थाना तावड़ू (नूहँ) में अंकित है।

▪️बरामदगी: पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 3500 रुपयों की नगदी बरामद की गई है।

▪️आगामी कार्यवाही: आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!