आप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा के नेतृत्व में बाढड़ा में जोरदार प्रदर्शन

बीपीएल कार्ड काटने और महंगे बिजली बिलों के विरोध में प्रदर्शन
किसानों के धरने को भी आम आदमी पार्टी का समर्थन
सरकार को नींद से जगाने और प्रदेश के मुद्दे बताने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
प्रदेश में बढ़े बिजली के बिल ना भर पाने के करण लोगों के बीपीएल कार्ड काटे : अनुराग ढांडा
खट्टर सरकार ने आधिकारिक रूप से करवाया पेपर लीक : अनुराग ढांडा
किसानों का 1200 करोड़ रुपए बीमा क्लेम बकाया, सरकार कुछ बोलने को तैयार नहीं : अनुराग ढांडा

बाढडा/चरखी दादरी, 21 अगस्त – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदेश में बढ़े हुए बिजली के बिल ना भर पाने के कारण गरीब लोगों के बीपीएल कार्ड काटने के विरोध में प्रदर्शन किया। इसके बाद एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने कहा कि शायद सीएम खट्टर चादर तान कर सोए हुए हैं उनको नींद से जगाने के लिए और प्रदेश के मुद्दे सरकार को बताने के लिए ज्ञापन सौंपा गया है। इसके बाद उन्होंने किसानों के धरने को समर्थन दिया।

पत्रकारों से बातचीत में अनुराग ढांडा ने कहा कि खट्टर सरकार की नीतियों के चलते प्रदेश का कोई ऐसा वर्ग नहीं है जो परेशान न हो। गरीबों की पेंशन, बीपीएल कार्ड, प्रॉपर्टी आईडी या फैमिली आईडी हो, हर मुद्द को लेकर लोग दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि बीमा कंपनियां 1200 करोड़ रुपए बीमा क्लेम का दबाए बैठी है और सरकार कुछ बोलने को तैयार नहीं है। इसका मतलब बीमा कंपनियों के साथ सरकार की मिली भगत है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लोगों से जुड़ी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा है और सरकार तक बात पहुंचाने की कोशिश की है। ये एक ज्ञापन नहीं सरकार को चेतावनी है यदि सरकार ने इन मुद्दों पर काम करना शुरु नहीं किया तो आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता के साथ सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने खट्टर सरकार से इन मुद्दों पर जल्द काम करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर क्लर्कों का 35400 वेतन नहीं दे सकते, महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे सकते, कर्मचारियों को ओपीएस नहीं दे सकते, सरपंचों को उनके अधिकार नहीं दे सकते और किसानों को बीमा क्लेम नहीं दे सकते। तो सीएम खट्टर कुर्सी से चिपके क्यों बैठे हैं। उन्होंने कहा कि अब लोग भाजपा से परेशान हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी ने 6000 से ज्यादा गांवों में जाकर लोगों की राय जानी है। प्रदेश के लोगों का स्पष्ट मत है कि कांग्रेस और भाजपा को बहुत देख लिया। अब लोग बदलाव चाहते हैं और इसलिए लोग 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि खट्टर सरकार पहले भी सामाजिक सौहार्द को बचाए रखने में नाकाम रही है और हरियाणा में धार्मिक हिंसा का तो इतिहास ही नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंसा के दिन सीएम खट्टर ने 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को जिले से बाहर क्यों बुला लिया था, जिस दिन हिंसा हुइ उस दिन एसपी की छुट्टी क्यों मंजूर कर दी गई ये सवाल पूरे हरियाणा के जहन में है। उन्होंने कहा कि सीआईडी सीधे मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करती है। इसको लेकर 2020 में मुख्यमंत्री खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज में लड़ाई भी हुई थी। सीआईडी के 10 दिन पहले इनपुट देने के बावजूद गृह मंत्री को सूचना क्यों नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि पहली बार आजाद हिंदुस्तान में किसी सरकार ने आधिकारीक रुप से पेपर लीक करवाया है। पहले दिन जो प्रश्न आए बच्चों से 30-30 लाख रुपए लेकर बोले कि पहले दिन वाले पेपर की तैयारी कर लो, उसमें से ही 40 प्रश्न आएंगे। उन्होंने कहा कि यदि सीएम खट्टर सरकार नहीं चला पा रहे तो उनको इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब लोगों को पता चल गया है कि पहले जो धोखेबाज थे उनसे भी बड़ी धोखेबाज है। अब प्रदेश को लोग इन्हें बदलने को तैयार हैं। 2024 में आम आदमी पार्टी की पंजाब से भी बड़ी लहर हरियाणा में आने वाली है।

इस मौके पर राकेश चांदवास, प्रदेश यूथ विंग अध्यक्ष डॉ. मनीष यादव, एससी सेल प्रदेश अध्यक्ष नरेश बागड़ी, जिला अध्यक्ष दादरी धनराज कुंडू, सतिंदर यादव, दीपक श्योराण, रिम्पी फोगाट, मोना सिवाच, राम अवतार शर्मा, डॉ.अनिल रंगा, सत्यनारायण यादव, गीता लखलान, प्रियदर्शिनी सिंह, प्रवक्ता आकाश हंसावास , दर्शन सेठ, कैप्टन सत्यवीर सिंह, करण सिंह धनखड़, कामरेड रामपाल धारणी, उमेश गोपालवास, विकास कोच कलाली, दीपक काकरोली व हनुमान धारणी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!